यूपी बोर्ड का आज नहीं जारी होगा रिजल्ट, जानें अपडेट…

उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है।  यूपी बोर्ड रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट – upmsp.edu.in, result.upmsp.edu.in पर भी नतीजे चेक किए जा सकेंगे। इसके अलावा लाइव हिन्दुस्तान पर भी नतीजे चेक किए जा सकेंगे। लेकिन आज रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है। स्टूडेंट्स अफवाह से बचें। 15 अप्रैल को रिजल्ट जारी होगा, यह सूचना गलत है, यह महज एक अफवाह है और स्टूडेंट्स को इससे बचना चाहिए।   यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर विश्वास करना चाहिए। किसी भी अफवाह से बचें। दरअसल छात्रों के बीच अफवाह फैल रही है कि यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज 15 अप्रैल 2024 को जारी किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 15 अप्रैल को नहीं जारी किया जाएगा।

अभी रिजल्ट की डेट को लेकर आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया गया। बस अब किसी भी दिन रिजल्ट जारी करने की घोषणा की जा सकती हैं, लेकिन आपको बता दें कि यूपी बोर्ड रिजल्ट 15 से 19 तारीख में घोषित नहीं करेगा, रिजल्ट 20 तारीख में घोषित करने की तैयारी है, जो आगे भी खिसक सकती है। इसलिए स्टूडेंट्स रिजल्ट की तारीख और चेक करने के लिंक को लेकर आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in  पर भरोसा करें। कई जगह अफवाह चल रही है कि रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी किया जाएगा, तो आपको बता दें कि रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी नहीं किया जाएगा।

55 लाख छात्रों को रिजल्ट का इंतजार: आपको बता दें कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा 22 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक चली थी जिसके लिए 29 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था। वहीं यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक चली थी जिसके लिए करीब 25 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।  इस बार करीब 55 लाख छात्रों के लिए 7864 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

– www.livehindustan.com/career/results पर क्लिक कर छात्र कराएं अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को रिजल्ट जारी होते ही इस का अलर्ट मोबाइल पर भेजा जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker