गाजियाबाद में 10-12 सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 40 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक

-गाजियाबाद के की झुग्गियों में भीषण हादसा हो गया है। यहां दर्जनों सिलेंडर फटने से झुग्गियों में आग लग गई है।  घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची।  सबसे पहले यहा रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। जिस इलाके में आग लगी वहां अवैध रूप से सैंकड़ों झुग्गियां बसाई गई है। 

घटना शनिवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। गैस सिलेंडर फटते ही आग फैल गई और लोगों में अफरा तफरी मच गई। तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक मकनपुर में शनिवार दोपहर झुग्गियों में भीषण आग लग गई, जिस कारण 41 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। आग लगते ही तेजी से फैली और इसकी चपेट में आकर एलपीजी के 10-12 सिलेंडर धमाके के साथ फटकर काफी दूर तक जाकर गिरे। गनीमत रही कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ और दमकल टीम ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) राहुल पाल सिंह ने बताया कि मकनपुर में खाली पड़ी जमीन पर करीब 150 झुग्गियां हैं, जिनमें शनिवार सुबह 11ः21 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल टीम पहुंची तो तेजी से आग फैल रही थी। गनीमत थी कि इनमें रहने वाले लोग पहले ही भागकर दूर जा चुके थे। चार फायर टैंकर की मदद से आग बुझानी शुरू की और बाद में आठ और मंगाए गए। करीब दो घंटे में आग को नियंत्रित कर लिया था। हालांकि इसके बाद भी सवा घंटे तक दमकल टीमें यहां रुकीं कि कहीं दोबारा आग न सुलगने लगे। इस दौरान लगातार पानी की बौछार की जाती रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker