लोकसभा चुनाव: वोट मांगने रुड़की पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती, पढ़ें पूरी खबर…

मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही राजनैतिक दलों ने भी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। शनिवार को मंगलौर में लिब्बरहेड़ी चीनी मिल के समीप बसपा सुप्रीमो मायावती भी पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचीं। बसपा सुप्रीमो मायावती मंच पर पहुंचीं तो करीब 10 मिनट तक स्टेज से मायावती जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।

अकेले के बूते लड़ रहे चुनाव

मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड से लड़ने वाले बसपा प्रत्याशियों के समर्थन के लिए आई हूं। किसी भी अन्य पार्टी के साथ मिलकर नहीं अकेले ही चुनाव मैदान में बसपा पार्टी उतरी है। अपने अकेले के बूते चुनाव लड़ रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी के उत्तराखंड से पांचों प्रत्याशियों को भारी मतों से जीताना है। कहा कि कार्यकर्ताओं का जोश देखकर भरोसा हो गया है कि इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार भारी मतों से विजयी होंगे। 

भारतीय जनता पार्टी और उनके सहयोगी दल लंबे समय से केंद्र और अन्य राज्यों में काबिज हैं। इनकी कथनी और करनी में काफी अंतर होने की वजह से ऐसा लगता है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी केंद्र में आने वाली नहीं है।

देश की जनता किसी हद तक इस बात को समझ चुकी है कि आज सभी का हित बहुजन समाज पार्टी में निहित है। भारतीय जनता पार्टी में हमेशा दलितों व अन्य पिछड़े वर्गों का शोषण किया है।

मोदी की गारंटी की जमीनी हकीकत पर कुछ सामने नहीं आ रहा है। धन्ना सेठ और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। आज भाजपा ने भी कांग्रेस सरकार की तरह सरकारी ताकत का दुरुपयोग करते हुए राजनीतिकरण कर दिया है। यूपी में बसपा की सरकार रहने के दौरान हमेशा दलित मजदूर को पिछड़ों का ध्यान रखा गया है।

कहा कि आदिवासियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों का सरकारी नौकरियों में खाली पद अभी तक पूरे नहीं भरे गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के राज में गरीबों की हालत खस्ता होती जा रही है उद्योगपति और धन्‍ना सेठ होते जा रहे हैं।देश की आर्थिक व्यवस्था पर आज काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। भाजपा के राज में देश में लगातार महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। उनकी गलत कार्य प्रणाली और गलत नीति सब देख चुके हैं

19 अप्रैल को होना है मतदान

हरिद्वार लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं मतदाताओं को रिझाने के लिए पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार ने भी जोर पकड़ लिया है। इसके साथ ही तमाम स्टार प्रचारकों ने भी अपने प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभाएं एवं रोड शो शुरू कर दिया है।

बसपा की ओर से लिब्बरहेड़ी के समीप शनिवार को रैली का आयोजन किया गया है। बसपा जिलाध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker