MP में चार दिन तूफानी मौसम, तेज बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर एकबार फिर शुरू हो गया है। भोपाल में रविवार को तेज बारिश दर्ज की गई। दूसरी ओर बालाघाट और सिवनी के मलाजखंड में बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में 12 अप्रैल तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 8 से 12 अप्रैल के दौरान गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान कुछ इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं। साथ ही 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाले हैं। इसका मैदानी इलाकों पर भी असर देखा जाएगा। पहला पश्चिमी विक्षोभ 10 अप्रैल से जबकि दूसरा 13 अप्रैल से दस्तक देगा। इसकी वजह से 10 से 15 अप्रैल के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आंधी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। एक ट्रफ उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक फैली है जो बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नम हवाओं को खींच रही है।  

मौसम विभाग के मुताबिक, 8 से 12 अप्रैल के दौरान पूर्वी और मध्य प्रदेश में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान मध्य प्रदेश में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने दी है। कुछ इलाकों में ओले गिरने की चेतावनी भी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है। खास तौर पर नर्मदापुरम, सिवनी, बैतूल और छिंदवाड़ा जिले के इलाकों में बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker