वीकेंड में घूमने का बनाया है प्लान तो ये ऑफबीट हिल स्टेशन किसी जन्नत से कम नहीं

अगर आप भी घूमने के लिए सिर्फ वीकेंड का इंतजार करते हैं तो हम आपके लिए वीकेंड पर घूमने के लिए खास जगहें लेकर आए हैं। चंडीगढ़ बहुत ही खूबसूरत शहर माना जाता है। यह देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर है.

इसके अलावा इस शहर की और भी कई खासियतें हैं. जो इस जगह को एक पर्यटन स्थल बनाता है। चंडीगढ़ के आसपास कई खूबसूरत जगहें हैं। जहां आप यात्रा कर सकते हैं. अगर आप इस वीकेंड कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं और आप दिल्ली या चंडीगढ़ के करीब हैं तो यह यात्रा आपके बजट में है।

कसौली

कसौली शिमला और कालका के बीच स्थित है। यह चंडीगढ़ से सिर्फ 52 किलोमीटर दूर है। यह एक हिल स्टेशन है. जहां आप प्रकृति के साथ-साथ एडवेंचर भी कर सकते हैं। अगर आप यहां जाएं तो सूर्योदय और सूर्यास्त जरूर देखें।

बड़ोग

बड़ोग चंडीगढ़ से लगभग 58 किलोमीटर दूर है। यह एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है। जहां आप कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। यहां स्थित चूर चांदनी चोटी (पर्वत) बहुत प्रसिद्ध है। इसके साथ ही आप यहां कैंपिंग का भी मजा ले सकते हैं।

परवाणु

परवाणू चंडीगढ़ से 35 किलोमीटर की दूरी पर है। यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां आप प्रकृति को बेहद करीब से देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां पहाड़ी भोजन और ट्रैकिंग का भी आनंद ले सकते हैं।

शोघी

शोघी चंडीगढ़ से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ झरनों का भी आनंद ले सकते हैं।

मोरनी हिल्स

चंडीगढ़ से 41 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मोरनी हिल्स अपने आप में एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप वीकेंड के दौरान अपने परिवार के साथ खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। यहां तीन झीलें हैं जिनमें टिक्कर ताल, बड़ा ताल और छोटा ताल शामिल हैं। यहां आप बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker