ननद-भाभी की लड़ाई में महाराष्ट्र की सियासत हुई तेज, NCP नेता ने भाजपा पर लगाया ये बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीति काफी दिलचस्प हो चली है। राज्य में शिवसेना और एनसीपी दो गुटों में बंट चुकी है। वहीं, बारामती लोकसभा सीट पर ननद-भाभी के बीच लड़ाई है।

बारामती लोकसभा सीट से महायुति यानी बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी ने उम्मीदवार के तौर पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को मैदान में उतारा है। वहीं, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने शनिवार को सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है। सुनेत्रा पवार, अजीत पवार की पत्नी हैं।

परिवार में दरार पैदा करना चाहती बीजेपी: सुप्रिया सुले  

पवार परिवार की चुनावी जंग को लेकर सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भाजपा हमारे परिवार में दरार पैदा करना चाहती है।  सुप्रिया सुले ने कहा कि सुनेत्रा उनके बड़े भाई की पत्नी हैं और भाभी को मां समान माना जाता है। सुले ने कहा कि ये भाजपा की गंदी राजनीति है। मेरे बड़े भाई की पत्नी होने के नाते परिवार में उनका वहिनी के तौर पर खास स्थान है। वो मेरे लिए मां समान हैं।

वहीं, सुनेत्रा पवार ने कहा है कि वो पीएम मोदी, सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को धन्यवाद देना चाहती हैं, जिन्होंने उन्हें चुनाव लड़ने का मौका दिया।

पवार परिवार का गढ़ है बारामती

बता दें कि 55 वर्षों से अधिक समय से बारामती लोकसभा सीट पवार परिवार का गढ़ रही है। शरद पवार ने 1967 में पहली बार बारामती से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीता।

उन्होंने 1972, 1978, 1980, 1985 और 1990 के विधानसभा चुनावों में यह सीट बरकरार रखी। बाद में सुप्रिया सुले ने कमान संभाली और 2009 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी का हिस्सा राकांपा (शरद गुट) महाराष्ट्र में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker