वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा से लड़ेंगे सुरेंद्रन चुनाव, 242 आपराधिक मामले दर्ज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ केरल की वायनाड सीट से इस बार भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन चुनाव लड़ेंगे। वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बने सुरेंद्रन (K Surendran Cases) पर 242 आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुरेंद्रन ने हाल ही में खुद इस बात की जानकारी दी। 

कौन हैं के सुरेंद्रन

के सुरेंद्रन भाजपा के 11वें प्रदेश अध्यक्ष हैं। कोझिकोड के रहने वाले सुरेंद्रन ने भाजपा के छात्र संगठन एबीवीपी से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। सुरेंद्रन ने कमेस्ट्री से बीएससी कर रखी है।

एर्नाकुलम उम्मीदवार पर भी कई केस दर्ज

इसी तरह, भाजपा के एर्नाकुलम निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार के एस राधाकृष्णन के खिलाफ लगभग 211 मामले दर्ज हैं। भाजपा के राज्य महासचिव जॉर्ज कुरियन ने कहा कि ज्यादातर मामले 2018 में हुए सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं। ज्यादातर मामले अदालत में हैं। जब पार्टी के नेता हड़ताल या विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तो पुलिस ने उस संबंध में कई मामले दर्ज किए।

राष्ट्रवादी होना कठिन हैः बीएल संतोष

जॉर्ज कुरियन ने कहा कि उम्मीदवारों के खिलाफ मामलों का विवरण प्रकाशित करना अनिवार्य है। इस बीच, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने शुक्रवार को ट्वीट कर सुरेंद्रन, राधाकृष्णन, पार्टी की अलाप्पुझा उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन और वटकारा उम्मीदवार प्रफुल्ल कृष्ण के खिलाफ मामलों का विवरण दिया और कहा कि “भारत के कुछ हिस्सों में राष्ट्रवादी होना कठिन है।”

संतोष ने एक्स पर पोस्ट किया कि भारत के कुछ हिस्सों में राष्ट्रवादी होना कठिन है। यह रोजमर्रा का संघर्ष है, लेकिन यह संघर्ष के लायक है। वहीं, भाजपा के राज्य प्रमुख के खिलाफ मामलों की संख्या का ब्यौरा देते हुए जॉर्ज कुरियन ने कहा कि 237 मामले सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित थे, जबकि पांच केरल में विभिन्न आंदोलनों के संबंध में दर्ज किए गए थे।

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को लेकर था प्रदर्शन

बता दें कि पथानामथिट्टा जिले में पहाड़ी की चोटी पर स्थित सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के केरल सरकार के फैसले के खिलाफ भाजपा ने 2018 में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker