तमिलनाडु के सांसद गणेशमूर्ति की आत्महत्या के प्रयास के चार दिन बाद मौत

तमिलनाडु के इरोड के सांसद ए गणेशमूर्ति की गुरुवार सुबह कोयंबटूर के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, हाल ही में उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास किया था। सूत्रों ने बताया कि सांसद गणेशमूर्ति का आज सुबह 5:05 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। 

मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के मौजूदा सांसद को कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के बाद 24 मार्च को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांसद को रविवार को उल्टी की शिकायत के बाद बेहोशी की अवस्था में इरोड के अस्पताल में भर्ती किया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। 

गणेशमूर्ति टिकट नहीं मिलने के बाद से परेशान बताए जा रहे थे। उनकी पार्टी एमडीएमके का तमिलनाडु की सत्ताधारी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के साथ गठबंधन है। दोनों पार्टियों ने हाल ही में इरोड से एमडीएमके महासचिव वाइको के बेटे दुरई वाइको को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। वाइको ने रविवार को कहा था कि पार्टी की कोर टीम ने काफी विचार-विमर्श के बाद दुरई को लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। 

मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि गणेशमूर्ति ने कथित रूप से कुछ नींद की गोलियां खा ली थी। इरोड टाउन पुलिस पहले ही आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर चुकी है। पुलिस ने कहा कि इसे अब आत्महत्या से मौत के मामले में बदल दिया जाएगा। अस्पताल के अधिकारियों ने शव को पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस शव को परीक्षण के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट (आईआरटी) मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गई। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को यहां से 15 किलोमीटर दूर कुमारवलासु गांव में दफनाया जाएगा। गणेशमूर्ति को 2019 में DMK के उगते सूरज चुनाव चिह्न पर सांसद के रूप में चुना गया था। उन्होंने पहले 1998 में पलानी और 2009 में इरोड से लोकसभा चुनाव जीता था। गणेशमूर्ति के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker