नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या, दो बाइक सवारों ने मारी गोली

नानकमत्ता गुरुद्वारे के प्रमुख जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह को अज्ञात बाइक सवार दो हमलावरों ने गोली मार दी। बाबा को गंभीर हालत में खटीमा के निजी चिकित्सालय में लाया गया जहां चिकित्सकों ने बाबा को मृत घोषित कर दिया। बाबा की मौत से प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

बाबा तरसेम सिंह सत्ता, विपक्ष में गहरी पैंठ रखते थे । बाबा की मौत के बाद नानकमत्ता और अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। धार्मिक डेरा कार सेवा के प्रमुख सेवादार जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह सुबह के समय रोजाना की तरह डेरे पर बैठे थे।

सुबह 6.30 मिनट पर दो बाइक सवार डेरे में दखिल हुए। बदमाशों ने उनपर तीन फायर किए और मौके से फरार हो गए। बाबा को गंभीर हालत में खटीमा निजी अस्पताल में लगाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  

बाबा की हत्या से प्रदेश में मचा हड़कम्प मचा हुआ है। जिले की फोर्स नानकमत्ता पहुंचने लगी। आशंका जताई जा रही है कि इस हत्याकांड में हत्यारों ने फुलप्रुफ तैयारी के साथ अंजाम दिया है। हत्यारों ने सुबह का समय मर्डर के लिए चुना और आराम से डेरा के भीतर पहुंचे। यहां गोली मारकर आसानी से भाग गये। बाबा को तीन गोली मारी गई है।

एक गोली पेट के आरपार हो गई। हत्यारों की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खोज निकाली है। हत्यारे पगड़ी पहने हुए हैं। एक की पगड़ी सफेद और दूसरे की काले रंग की है। एक ने जींस तो दूसरे ने लोअर पहना हुआ था।

बाइक के पीछे एक नीले रंग का थैला भी बंधा है। बाबा इस समय नानकमत्ता में 31 को होला महल्ला पर्व की तैयारी में जुटे थे। गुरुवार को भी तैयारियों पर चर्चा कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बाबा ने कुछ दिन पूर्व ही स्वयं को खतरे में बताया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker