होली की छुट्टी में भी पेपर लीक की जांच रहेगी जारी, EOU टीम जाएगी कोलकाता

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक की जांच होली की छुट्टी में भी जारी रहेगी। आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के वरीय अधिकारियों ने इस संबंध में विशेष टीम को विशेष निर्देश जारी किया है।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों विशाल चौरसिया, अभिषेक और विक्की से भी पूछताछ की जा रही है, जिसकी निशानदेही पर बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी छापेमारी चल रही है।

तीन अभियुक्तों का दो दिनों का रिमांड हुआ पूरा

पेपर लीक मामले में विशाल समेत तीन अभियुक्तों का दो दिनों की रिमांड शुक्रवार को पूरा हो गया। इसके बाद सभी को वापस जेल भेज दिया गया। दूसरे दिन भी अभियुक्तों से पेपर लीक से जुड़े सवाल-जवाब किए गए। पेपर लीक के सरगना व अन्य सहयोगियों का इनपुट मांगा गया।

अभियुक्तों की मोबाइल की जांच में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद, कानपुर और लखनऊ आदि शहरों के नंबर मिले हैं, इनका सत्यापन किया जा रहा है। ईओयू की टीम स्थानीय पुलिस की मदद से संदिग्ध स्थानों पर सहयोगियों की तलाश में छापेमारी भी कर रही है।

ईओयू की टीम जाएगी कोलकाता

इसके अलावा ईओयू की एक टीम जांच के लिए कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस भी जा सकती है। अब तक की जांच में कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस से ही पेन ड्राइव में शिक्षक भर्ती परीक्षा के तृतीय चरण की परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक होने की जानकारी मिली है।

प्राथमिकी में दर्ज अभियुक्तों की हो रही तलाश

ईओयू की ओर से पेपर लीक मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी में जिन-जिन लोगों के नाम आए हैं, उनकी तलाश ईओयू ने शुरू कर दी है।

अभ्यर्थियों को बस से हजारीबाग ले जाने के आरोपित लखीसराय के डब्लू सिंह उर्फ डब्लू मुखिया, नालंदा के संजीव सिंह के साथ जितेंद्र सिंह, यूपी के जौनपुर के अजीत चौहान, पश्चिम बंगाल के कौशिक कर आदि की तलाश हो रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker