संजय राउत ने की PM मोदी की औरंगजेब से तुलना, एकनाथ शिंदे ने की तीखी आलोचना

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसज संजय राउत ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी की तुलना मध्यकालीन मुगल सम्राट औरंगजेब से से की थी। उनके इस बयान की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तीखी आलोचना की है। साथ ही उन्होंने इसे देश का अपमान करार दिया है। आपको बता दें कि राउत के बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसके वरिष्ठ नेता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से करना देशद्रोह और राष्ट्र का अपमान है।

सत्तारूढ़ शिवसेना के एक सम्मेलन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 पर जीतने का लक्ष्य रखा है। आपको बता दें कि इस गठबंधन में एकनाथ शिंदे की शिवसेना, भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) शामिल है।

शिंदे ने कहा कि संजय राउत की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। औरंगजेब ने महाराष्ट्र के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई। प्रधानमंत्री मोदी की तुलना मुगल बादशाह से करना देश का अपमान है। यह देशद्रोह है।

आपको बता दें कि विदर्भ क्षेत्र के बुलढाणा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा कि मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था, औरंगजेब का जन्म वर्तमान गुजरात में हुआ था, जो मोदी का गृह राज्य है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker