गांजा बेचकर फायदा न देने पर दोस्त को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

मध्य प्रदेश के सतना में युवक ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। अवैध तरीके से गांजा बेचने के बाद पैसे के लेन-दें को लेकर युवक ने अपने दोस्त का मर्डर कर दिया। हत्या करने के बाद युवक घर पहुंचा और खून से सनी शर्ट को धुलने के लिए पत्नी से कहा। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना में आने वाले गांव ऐरा में आरोपी गोविंद बंसल ने अपने बिजनेस पार्टनर और दोस्त शुभम केवट की पत्थरों से पीट पीट कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी ने एक और दोस्त से सहायता ली थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा किया है। 

13 मार्च 2024 की रात ऐरा गांव के निवासी नीलेश उर्फ शुभम केवट ( 20 वर्ष) की पत्थरों से पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी और लाश को नाले में फेंक दिया गया था। पुलिस ने खुलासे में बताया कि उसी गांव के निवासी आरोपी गोविंद बंसल उर्फ गोविंदा पिता मुन्ना ने अपने बिजनेस पार्टनर और दोस्त की हत्या कर दी थी। उस रात गोविंद ने शुभम को पहले खूब दारू पिलाई और फिर गांजा पीने के लिए श्मशान ले गया। वहां पर गोविंद ने शुभम के गला दबा दिया। शुभम को तड़पता देख गोविंद ने उसके चेहरे पर पत्थरों का वार शुरू कर दिया। पत्थरों के वार से थोड़ी ही देर में शुभम की मौत हो गई। इस काम में गोविंद ने गांव का ही शैलेन्द्र गोंड़ ने किया। शुभम की मौत हो जाने के बाद दोनों ने उसके शव को पहले किसी कुएं फेंकने की योजना बनाई लेकिन वजन के कारण वह दूर तक नहीं ले जा सके और नजदीक के भमरहा नाला में लाश फेंक कर भाग गए। 

पुलिस के मुताबिक आरोपी गोविंद ने कबूल करते हुए बताया कि शुभम की हत्या करने के बाद वह घर गया। जहां उसकी नवविवाहिता पत्नी ने शर्ट में खून के छींटे देख अचरज व्यक्त किया था। गोविंद की पत्नी ने पूछा कि यह खून कैसे लग गया है। इस पर गोविंद ने जवाब दिया था कि उसने अपने एक दोस्त की हत्या कर दी है। इस पर पत्नी ने शर्ट साफ करने से मना कर दिया लेकिन मां विमला ने वह शर्ट छिपा लिया। मर्डर की रात से 72 घंटे पहले ही गोविंद ने 10 मार्च 2024 को उचेहरा निवासी चंदा बंसल से शादी की थी। 

जानकारी के अनुसार, आरोपी गोविंद और मृतक शुभम दोनों बिजनेस पार्टनर और गहरे मित्र थे। थाना प्रभारी उमेश प्रताप सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि जनवरी 2024 को आरोपी गोविंद बंसल पुणे से 4 किलोग्राम गांजा ले आया था। गांव आकर उसने अपने मित्र शुभम केवट को वह गांजा बेचने के लिए दिया था। इस गांजा के बिक जाने पर दोनों के बीच फिफ्टी-फिफ्टी की बात तय हुई थी। इसके बाद गोविंद फिर से पुणे निकल गया। वहां से 7 मार्च 2024 को फिर घर लौटा और शुभम से गांजा की पहले से तय राशि मांगी लेकिन मृतक शुभम ने मना कर दिया। गोविंद ने शुभम से यहां तक कहा कि तीन दिन बाद उसकी शादी है इसके बाद भी शुभम नहीं देने की बात दोहराता रहा। यह रवैया आरोपी गोविंद को नागवार गुजरी और तभी उसने शुभम को जान से मार देने की ठान ली थी। शुभम की हत्या करने के बाद आरोपी गोविंद पुणे भाग गया था। हालांकि उसकी पत्नी ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया था। वह अपने मायके उचेहरा में हैं।  पुलिस गोविंद को पुणे से गिरफ्तार कर लाई है। फिलहाल गोविंद का सहयोग करने वाला साथी शैलेन्द्र अभी भी फरार है। इधर, पुलिस ने खून लगी शर्ट को छिपाने पर गोविंद की मां को गिरफ्तार किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker