राष्ट्रपति मुर्मु ने पशुपति पारस का इस्तीफा किया स्वीकार, किरण रिजिजू को मिली खाद्य प्रसंस्करण की जिम्मेदारी

बिहार में हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) के सांसद पशुपति कुमार पारस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से अपना नाता तोड़ लिया है। उन्होंने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति भवन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बयान में आगे कहा गया है कि अर्थ साइंस मंत्री मिनिस्टर किरण रिजिजू को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

नाराज होकर दिया था पारस ने इस्तीफा

पशुपति पारस ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्होंने भाजपा पर बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे समझौते से बाहर करके उनकी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया था।

उनकी घोषणा एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग द्वारा अपने सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा के एक दिन बाद आई है। उनके गुट के दावों को नजरअंदाज करते हुए चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी (रामविलास) को पांच सीटें दी गईं हैं।

किरण रिजिजू को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी

राष्ट्रपति भवन के बयान में कहा गया है, भारत की राष्ट्रपति ने, प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिपरिषद से पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार, राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण रिजिजू को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker