देश के इन राज्यों में आज जमकर होगी बारिश, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल…

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज पूर्वी और मध्य भारत में गरज, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही, आज से 23 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत और उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ भारी बारिश होगी।

बिहार-झारखंड में होगी बारिश

IMD के मुताबिक, आज से  21 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।  वहीं, आज विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा। तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है। आज तापमान में दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने की उम्मीद है। विभाग के मुताबिक, आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, आज तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। वहीं, आज से  25 मार्च के दौरान  पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम,  मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की/मध्यम वर्षा हो सकती है।

हिमाचल-उत्तराखंड में होगी बर्फबारी

विभाग के मुताबिक, दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को आज और 23 मार्च की रात से प्रभावित करने की संभावना है। इससे 20 से 24 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

तापमान में होगा इजाफा

IMD के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। वहीं, अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान मध्य भारत में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने और उसके बाद 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है।

लू की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज से 23 मार्च के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना जताई  है। विभाग ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान सौराष्ट्र, कच्छ, केरल, माहे, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker