नवाज शरीफ ने की पंजाब सरकार की तीन प्रशासनिक बैठकों की अध्यक्षता, मचा हंगामा

पिछले महीने आम चुनाव के बाद से गायब पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने पंजाब सरकार की तीन प्रशासनिक बैठकों की अध्यक्षता की। बैठक में उनकी उपस्थिति ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। दरअसल, नवाज शरीफ के पास मौजूदा समय में कोई आधिकारिक पद नहीं है।

नवाज शरीफ ने की पंजाब सरकार की प्रशासनिक बैठकों की अध्यक्षता

तीन बार के पूर्व मुख्यमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को अपनी बेटी मरियम शरीफ के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रशासनिक बैठकों की अध्यक्षता की। इस बैठक के बाद एक हैंडआउट जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने मंत्रियों और अधिकारियों को विभिन्न परियोजनाओं के लिए निर्देश जारी किए। 

नवाज शरीफ के पास कोई आधिकारिक पद नहीं

74 वर्षीय नवीज शरीफ के पास फिलहाल कोई भी आधिकारिक पद नहीं है। मौजूदा समय में वह केवल नेशनल असेंबली के सदस्य हैं। ऐसे में उनका बैठक की अध्यक्षता करना कई सवाल खड़े करता है। पिछले महीने हुए आम चुनाव में नवाज शरीफ का चौथी बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना तय था, लेकिन सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी के पास पर्याप्त सीटें नहीं थीं। 

आम चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा समर्थन प्राप्त निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं।  हालांकि, नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ ने बिलावल जरदारी भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी समेत पांच अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन की सरकार बनाई। इसके बाद से ही नवाज शरीफ राजनीति से दूर थे। उनकी 50 वर्षीय बेटी मरियम नवाज पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker