लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप ने दिया इस्तीफा

आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने वाला है और इससे कुछ घंटों पहले ही भाजपा के एक नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप ने शनिवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया से खुश नहीं हैं।

सिंह ने शनिवार सुबह x (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में अपना इस्तीफा पत्र शेयर किया है। उन्होंने नड्डा को संबोधित करते हुए पत्र में कहा, ‘मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।’ हालांकि, उन्होंने पत्र में अपने इस्तीफे के पीछे किसी कारण का जिक्र नहीं किया है।

इस बात से चल रहे नाराज

सिंह को मार्च 2018 में भाजपा द्वारा संसद के उच्च सदन के लिए नामित किया गया था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त होगा। उन्हें पार्टी द्वारा दोबारा नामित नहीं किया गया था। पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर नाराजगी व्यक्त की। हालांकि, वह सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन भाजपा ने वहां से राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker