आकाश चोपड़ा ने IPL 2024 के लिए चुनी RR की संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2024 का आगाज होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय रह गया है ऐसे में क्रिकेट पंडितों का फ्रेंचाइजियों के स्क्वॉड का आकलन करने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर व एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग XI चुनी है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि जयपुर के मैदान पर आरआर तीन स्पिन ऑप्शन के साथ उतर सकती है।

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 में उप-विजेता रही थी, वहीं पिछले सीजन टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी। उनका सीजन का अंत पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर रहकर हुआ था।

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले राजस्थान ने आवेश खान को लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ ट्रेड किया, वहीं नीलामी में रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक और नंद्रे बर्गर को अपने स्क्वॉड में शामिल किया।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,  “अगर आप सिर्फ एक विदेशी गेंदबाज के साथ जाना चाहते हैं, जो ट्रेंट बोल्ट/नंद्रे बर्गर में से कोई एक हो सकता है, तो आप अपने तीन विदेशी बल्लेबाजों के रूप में रोवमैन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर और जोस बटलर के साथ खेल सकते हैं।”

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “उसके बाद, दो स्पिनर – रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल। उन्होंने आवेश खान को लिया है, इसलिए वह इस टीम का हिस्सा होंगे। उनके पास कुलदीप सेन, नवदीप सैनी और संदीप शर्मा हैं। इसलिए उनके पास बहुत सारे विकल्प हैं।”

हालाँकि, चोपड़ा को लगता है कि रॉयल्स जयपुर में एक अतिरिक्त स्पिनर एडम जैंपा को मैदान में उतार सकता है। उन्होंने कहा कि आरआर अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन उचित स्पिनरों को शामिल करने वाली एकमात्र टीम हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker