दूसरे राज्यों से बसों में भरकर पहुंची शराब, जानिए पूरा मामला…

प्रदेश सरकार लगातार अवैध कारोबार को रोकने जिले के सभी एसपी को निर्देशित कर चुके है। जिसके बाद एसपी जिले में अवैध कारोबार और नेशे के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। रायपुर पुलिस भी बीच-बीच में गाड़ियों की जांच कर इस तरह के कार्यों को रोकने के प्रयास में लगी रहती है। इस बीच रायपुर पुलिस को जांच पड़ताल के बीच बड़ी सफलता हाथ लगी है। रायपुर जिले में पुसिल कोलकाता से ओड़िसा के रास्ते रायपुर में अवैध शराब तस्करी करते 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इनके पास से पुलिस को बड़ी मात्रा में शराब भी मिली है। 

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला रायपुर जिले के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मंदिर हसौद की पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के मामले में पति-पत्नी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह लोग बस में कोलकाता से उड़ीसा के रास्ते अवैध शराब रायपुर लेकर आते और रायपुर में अपनी कार से ग्राहकों तक डिलीवरी करते थे। बतादें कि मामले की सूचना पुलिस को मिली थी जिसके बाद पुलिस ने ओडिशा से रायपुर की ओर आने वाली बस ग्रांड स्लीपर को रोका गया जसमें अवैध रूप से शराब परिवहन करने की खबर सच निकली। 

कार्टून में पैक मिली शराब, पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा

पुलिस ने जब बस को रोका तो उसमें कार्टून में पैक कर शराब रखी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने बस वाहन चालक और कंडक्टर ने पूछताछ की है। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम प्रेमाचंद परीडा तथा कैलाश चंद्र नायक बताया। जब उनसे शराब परिवहन करने का वैध दस्तावेज मांगा गया तो वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं दे सके। जिसके बाद पुलिस की पूछताछ में दोनो ने बताया कि यह शराब उनके बस में बनवालीपुर ओडिशा निवासी प्रशांत कुमार बरार ने रखावाई थी जिसे रायपुर में एक पार्टी को देना है। 

जिस पर पुलिस की जांच में यह पता चला कि यह शराब से भरा पैकेट रायपुर के व्यक्ति गनप्रीत सिंह कौर को देना था। जिससे पूछताछ करने पर पता चला कि यह शराब अपने पति सरणजीत होरा एवं भाई जग साहेब सिंह के माध्यम से ग्राहकों को बिक्री करने के लिए मंगवाया गया था। जिस पर पुलिस ने सभी आरोपियों के घर और उनके चार पहिया वाहन की जांच की जिसमें सभी 6 आरोपियों के कब्जे से 113 बॉटल अंग्रेजी शराब, घटना में प्रयुक्त 1 बस वाहन, चारपहिया वाहन स्वीफ्ट कार और 07 नग मोबाईल फोन जिनका कीमत 25लाख रूपये है, इन्हें जप्त कर लिया है। वहीं सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तरह अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker