MVA के सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को 17 मार्च के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा: चेन्निथला

महाराष्ट्र के नंदुरबार में कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी चेन्निथला ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी के सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को 17 मार्च के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा।

चेन्निथला ने कहा कि वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश अंबेडकर के साथ भी चर्चा चल रही है और सभी बिना किसी परेशानी के एक साथ आगे बढ़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, सीट बंटवारे को लेकर महा विकास अघाड़ी के घटक दलों के बीच बातचीत चल रही है और 17 मार्च के बाद फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी दलों ने एक समान विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए समान रूप से मिलकर काम करने का फैसला किया है। एमवीए में कोई परेशानी नहीं है और सभी मिलकर आगे बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं।

एमवीए के घटक – कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (शरदचंद्र पवार) सीट-बंटवारे पर आम सहमति तक पहुंचने के लिए गहन चर्चा कर रहे हैं।

सीट-बंटवारे की चर्चा में कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच समन्वय की कमी का आरोप लगाने वाले प्रकाश अंबेडकर के पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र के बारे में पूछे जाने पर, चेन्निथला ने कहा कि वीबीए प्रमुख एक बहुत अच्छे दोस्त हैं और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट उनके साथ बातचीत कर रहे हैं।

अंबेडकर ने पहले ही सांगली और वर्धा लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जहां आम तौर पर कांग्रेस चुनाव लड़ती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker