राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने भाजपा से दिया इस्तीफा, कांग्रेस का थमा हाथ

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वां

राहुल कस्वां ने अपने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी। राहुल कस्वां ने बताया कि उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, BJP से इस्तीफा देने के तुरंत बाद ही वह कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सांसद राहुल कस्वां ने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर मेरी जो जनभावनाएं मेरी लोकसभा सीट के प्रति थीं, जिसमें किसान के मुद्दे सहित अन्य मुद्दे रहे हैं। मेरे लोकसभा सीट के लोगों की आवाज को सुनते हुए मैं आगे वैसे ही काम करता रहूंगा।’

राहुल कस्वां ने BJP से दिया इस्तीफा

राहुल कस्वां ने एक्स पर एक पोस्ट कर पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया है। उन्होंने कहा- ‘राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार, मेरे परिवारजनों। आप सब की भावनाओं के अनुरूप मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता और संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’

पीएम मोदी और जेपी नड्डा का जताया आभार

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया। विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार को, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया है।

बीजेपी ने काटा राहुल कस्वां का टिकट

बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां का टिकट काट दिया था। उन्होंने पार्टी के फैसले पर नाराजगी जताई थी। राहुल कस्वां ने कहा था कि मैंने कभी कोई लालसा नहीं रखी, मेरी सदैव लालसा रही कि मेरे चूरू लोकसभा परिवार की समृध्दि के लिए हर मुमकिन प्रयास करता रहूं। फिर भी मुझे समझ नहीं आया और न कोई बता पाया कि मेरा गुनाह क्या था?

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker