इजराइल: मिसाइल हमले में मारे गए भारतीय नागरिक के पिता का छलका दर्द, बताई पूरी बात…

इजराइल के मारगैलियट में सोमवार को मिसाइल हमले में भारतीय मूल के एक नागरिक की मौत हो गई। वहीं इस मिसाइल हमले में दो अन्य घायल भी हुए हैं। मृतक की पहचान पैट निबिन मैक्सवेल के तौर पर की गई है। तीनों पीड़ित केरल से ताल्लुक रखते हैं। 

पिता ने बताई मौत की कहानी

हमास के समर्थन में हिजबुल्लाह ने उत्तरी इस्राइल में रॉकेट हमले किए। मृतक के पिता पैथरोज मैक्सवेल के अनुसार, इस्राइल के अधिकारी उनके बेटे को सुरक्षित स्थान पर जाने की अनुमति नहीं दे रहे थे। मीडिया से बात करते हुए पैथरोज मैक्सवेल ने कहा, “मेरा बड़ा बेटा भी इस्राइल में है। उसने मुझे सोमवार को साढ़े चार बजे कॉल किया और बताया कि निबिन घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। आधी रात को करीब 12.45 बजे उसकी मौत की खबर आई।”

पिता ने बताया कि पैट निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले काम के सिलसिले में इस्राइल गया था। युद्ध के दौरान वह एक फॉर्म में काम कर रहा था। वह अपनी पत्नी और पांच साल की बेटी के साथ रहता था। उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है। अन्य दो घायल व्यक्तियों की पहचान बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन के तौर पर की गई है। 

इस्राइली दूतावास ने दुख जताया

इस घटना पर इस्राइली दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “हम भारतीय मूल के नागरिक की मौत और घायल होने की खबर से दुखी हैं। यह हमला शिया आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने तब किया जब वे मारगैलियट में एक बाग में खेती कर रहे थे।” इस घटना के बाद भारत ने इस्राइल में रह रहे भारतीयों के लिए एक एडवायजरी जारी की है। 

एडवायजरी में कहा गया, सुरक्षा स्थिति और स्थानीय सुरक्षा सलाह को मद्देनजर रखते हुए इस्राइल में रहने वाले सभी भारतीय खासकर जो सीमावर्ती इलाकों में रह रहे हैं, वह इस्राइल में ही किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाए। दूतावास इस्राइली अधिकारियों से लगातार संपर्क में है। भारतीय दूतावास ने 24×7 हेल्पलाइन नंबर (+972-35226748) भी जारी किया है। नागरिक ईमेल (cons1.telaviv@mea.gov.in) के जरिए दूतावास में संपर्क भी कर सकते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker