मार्च में बना रहे हैं लॉन्ग ट्रिप का प्लान, तो इन जगहों को करें एक्स्प्लोर

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद को चार्ज रखना भी बहुत जरूरी है। सुबह से लेकर रात तक ऑफिस और घर का वही बोरिंग शेड्यूल अक्सर मानसिक स्वास्थ्य खराब कर देता है। ऐसे में मौसम के हिसाब से मार्च का महीना घूमने के लिए सबसे अच्छा समय है।

अगर आप भी अपने परिवार, दोस्तों के साथ या अकेले कहीं समय बिताने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए हम आपको देश की कुछ अद्भुत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। चलो पता करते हैं।

गोवा

मार्च के महीने में घूमने के लिए गोवा भी सबसे अच्छी जगह है। यहां की नाइट लाइफ के साथ-साथ आप समुद्र तट पर भी शांति से समय बिता सकते हैं। यहां आपको सबसे बड़े हिंदू लोक उत्सव शिग्मो में भाग लेने का भी मौका मिलेगा और इसके अलावा आप यहां कई खेल गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

दार्जिलिंग

पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग भी मनोरंजन के लिए एक बेहतरीन जगह है। ऊंची पहाड़ियों से घिरे दार्जिलिंग में आप बतासिया गार्डन, कंचनजंगा व्यू प्वाइंट, तेनजिंग रॉक और घूम रेलवे स्टेशन भी जा सकते हैं। यहां टॉय ट्रेन की सवारी भी बहुत लोकप्रिय है। कई मामलों में मार्च इसके लिए बेहतरीन समय है।

जयपुर

आप मार्च में घूमने के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर की यात्रा का प्लान भी बना सकते हैं। इस गुलाबी शहर में आपको मार्च के महीने में जयपुर एलीफेंट फेस्टिवल भी देखने को मिलेगा, जो न सिर्फ देशी बल्कि विदेशी पर्यटकों के बीच भी काफी मशहूर है। यहां का शाही खाना हर किसी को पसंद है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker