ग्वालियर में कॉलेज से लौट रही दलित छात्रा का अपहरण कर दो दिन तक किया दुष्कर्म

ग्वालियर में महिला अपराध से जुड़ा फिर एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कॉलेज से घर लौट रही एक छात्रा को उंसके ही गांव के एक युवक ने घर छोड़ने के लिए लिफ्ट देने के बहाने अगवा कर बंधक बना लिया। इसके बाद आरोपी ने दो दिन तक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। छात्रा के विरोध के बाद आरोपी उसे सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गया। युवती ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और केस दर्ज कराया। पुलिस ने भी फटाफट दबिश देकर आरोपी को धर दबोचा।

जानकारी के अनुसार, दलित वर्ग की 20 वर्षीय पीड़ित युवती ग्वालियर के सबसे बड़े कॉलेज कमलाराजा कन्या महाविद्यालय की छात्रा है। आरोप है कि लड़की कॉलेज से पढ़कर अपने गांव जाने के लिए निकली थी, तभी उसके ही गांव का युवक श्याम स्कॉर्पियो गाड़ी में वहां आ गया। श्याम ने छात्रा से कहा कि वह भी गांव जा रहा है और वह उसे घर छोड़ देगा। वह झांसे में आ गई। लिफ्ट देने के बहाने श्याम ने छात्रा को अपनी गाड़ी में बैठा लिया, लेकिन वह गांव न जाकर उसे एक कमरे में ले गया और उसे बंधक बना लिया। छात्रा ने विरोध किया तो श्याम उसे धमकी देने लगा कि अगर वह चुप नहीं रही तो उसके भाई को जान से मरवा देगा। उंसकी बहन को भी उठवा लेगा। इससे छात्रा बुरी तरह डर गई। इसके बाद आरोपी श्याम ने लगातार दो दिन तक बंधक बनाकर छात्रा साथ कई बार दरिंदगी के साथ दुष्कर्म किया।

युवक की दरिंदगी के बाद भी छात्रा लगातार प्रतिरोध करती रही। उसके चीखने-चिल्लाने के कारण श्याम उसे झांसी रोड थाने के आगे सुनसान सड़क पर छोड़कर भाग गया। आरोपी ने छात्रा को धमकी दी कि अगर उसने अपनी जुबान खोली तो पूरे परिवार को बर्बाद कर देगा। बदहवास और दर्द से कराहती हालत में छात्रा जैसे-तैसे अपने घर पहुंची।

दो दिन तक छात्रा के घर नहीं आने से परेशान उसके परिजनों ने बेटी की दशा देखी तो उससेइसकी वजह पूछी। इस पर छात्रा ने रोते हुए सारी आपबीती अपनी मां को बताई। इसके बाद छात्रा के हिम्मत जुटाकर उसके मां-बाप उसे लेकर कम्पू थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता छात्रा का मेडिकल करान के बाद एफआईआर दर्ज कर आरोपी को धर दबोचा।

सीएसपी अशोक जादौन ने बताया कि आरोपी को अपहरण, बंधक बनाने और रेप सहित अनेक धाराओं में देर रात गिरफ्तार कर लिया है। अभी पीड़िता की भी काउंसलिंग कराकर पूछताछ की जा रही है कि इसमें क्या कुछ और लोग भी शामिल थे? आरोपी से भी पूछताछ जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker