इमरान खान की PTI ने दाऊद काकर को बनाया बलूचिस्तान का पार्टी अध्यक्ष

पाकिस्तान में रविवार को हुए अंतर-पार्टी चुनावों में दाऊद शाह काकर को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) बलूचिस्तान का अध्यक्ष चुना गया है। पार्टी के मुख्य चुनाव आयुक्त रऊफ हसन द्वारा इसकी घोषणा की गई है।

दाऊद काकर ने हासिल की जीत

दरअसल, पार्टी के मुख्य चुनाव आयुक्त रऊफ हसन ने घोषणा की कि दाऊद शाह काकर ने 10 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। रऊफ हसन ने कहा, “दाऊद शाह काकर ने 445 वोट हासिल किए और पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष मुनीर बलूच को 435 वोट के साथ पीछे छोड़ दिया।”

गौहर खान निर्विरोध बनाए गए पार्टी अध्यक्ष

स्थानीय एआरवाई न्यूज के अनुसार, बैरिस्टर गौहर अली खान को पहले ही पीटीआई के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया था, क्योंकि दावेदारों ने 29 फरवरी को इंट्रा-पार्टी चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया था। इस बीच, उमर अयूब ने निर्विरोध महासचिव का पद हासिल कर लिया और यासमीन राशिद पीटीआई के पंजाब चैप्टर के अध्यक्ष के रूप में चुनी गईं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने बैरिस्टर गौहर अली खान और उमर अयूब को पार्टी के भीतर शीर्ष दो पदों पर घोषित किया। इसके अतिरिक्त, अली अमीन गंडापुर को खैबर पख्तूनख्वा और हलीम आदिल शेख ने सिंध में निर्विरोध चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से अध्यक्ष पद हासिल किया।

पार्टी से छिना गया चुनाव चिन्ह

22 दिसंबर को, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने संस्थापक सदस्य अकबर एस बाबर द्वारा नियमों के अनुरूप अंतर-पार्टी चुनावों को चुनौती देने वाली याचिका के बाद पीटीआई से उसका चुनावी प्रतीक ‘बल्ला’ छीनने का निर्णय लिया था।

बयान में कहा गया है, “पीटीआई ने अपने संबंधित चुनाव अभियानों में पार्टी के सदस्यों की भागीदारी को देखते हुए 2024 के आम चुनाव के बाद अपने अंतर-पार्टी चुनाव निर्धारित किए हैं।” पीटीआई बलूचिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में दाऊद काकर का चुनाव पार्टी की प्रांतीय संरचना के भीतर एक महत्वपूर्ण विकास का प्रतीक माना जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker