लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने 11 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, गाजीपुर से मुख्तार के भाई को टिकट

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। अपनी तैयारी के अनुरुप अखिलेश यादव ने सोमवार को 11 और प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए चुनाव की तरफ अपना अगला कदम बढ़ा दिया है। 

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी नई सूची में मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा के नाम का एलान किया है।

मिश्रिख लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल को टिकट दिया है। इसके अलावा पार्टी से बहराइच से रमेश गौतम, चंदौली से वीरेंद्र वर्मा और गोंडा से श्रेया वर्मा पर पार्टी ने दांव लगाया है।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने गाजीपुर लोकसभा सीट से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है।

कौन हैं राजेश कश्यप

समाजवादी पार्टी ने राजेश कश्यप को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दिल्ली निवासी राजेश लगभग डेढ़ वर्ष से जिले में संगठन में सक्रिय हैं। टिकट के लिए आवेदन करने के बाद से ही वह जनसंपर्क अभियान को तेज किए हुए थे। 2019 के चुनाव में उन्होंने बरेली के फरीदपुर से भी टिकट मांगा था, लेकिन नहीं मिला था। सपा अब तक सिर्फ दो बार ही यह सीट जीत सकी है। गत चुनाव में गठबंधन होने पर यह सीट बसपा के खाते में चली गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker