UP: प्राण प्रतिष्ठा के बाद अराजकतत्वों ने राम पताका का किया अपमान, जानिए पूरा मामला…

शाहजहांपुर के कटरा थाना क्षेत्र के बतलैया गांव में श्रीराम शोभायात्रा निकलने के बाद सोमवार रात कुछ अराजकतत्वों ने गांव में लगी राम पताकाओं को निकालकर जहां-तहां फेंक दिया। मंगलवार सुबह जानकारी होने पर गांव में तनाव फैल गया। दो पक्षों में टकराव की आशंका पर एसडीएम और सीओ समेत भारी पुलिस बल गांव पहुंच गया। किसी तरह लोगों को शांत कराया। बाद में 100 से ज्यादा लोग कटरा थाने पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री सुरेश कुमार पप्पू शर्मा ने कटरा थाने में तहरीर देकर बताया कि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गांव बतलैया में ग्रामीणों ने शोभायात्रा निकाली थी। गांव में सजावट की गई थी। बिजली के खंभों पर राम पताकाओं को लगाया गया। शोभायात्रा के बाद गांव में रहने वाले दूसरे समुदाय के कुछ अराजकतत्वों ने राम पताकाओं को निकाल कर फेंक दिया। पताकाओं का अपमान किया गया। मंगलवार सुबह जब लोग जागे तो गली में पताकाएं पड़ीं तो आक्रोश फैल गया। 

सुबह करीब 11 बजे गांव से 100 से अधिक लोग कटरा थाने पहुंचे। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई। एसडीएम अंजलि गंगवार और एसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत किया। लोग आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर रोड जाम करने की चेतावनी दे रहे थे।

पुलिस ने तज्जू, अजमल, मोहम्मद शहीद, इकबाल ठेकेदार, इकबाल के बेटे शहनवाज और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ सद्भाव बिगाड़ने और धार्मिक प्रतीकों का अपमान करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker