UP: अमरोहा में कार्टून देखते हुए 5 साल की बच्ची की हार्ट अटैक आने से मौत

यूपी के अमरोहा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां मोबाइल पर कार्टून देख रही पांच साल की बच्ची को अचानक हार्ट अटैक आ गया। परिजन जिंदगी की आस में गांव के प्राइवेट डॉक्टर के यहां लेकर दौड़े, लेकिन उन्होंने बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। मौत की वजह दिल का दौरा माना जा रहा है। हालांकि बिना कानूनी कार्रवाई के ही बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ये मामला हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव हथियाखेड़ा का है। जानकारी के मुताबिक गांव के महेश खड़गवंशी की पांच साल बेटी कामिनी शुक्रवार रात करीब 9 बजे बिस्तर में बैठी हुई मां सोनिया के मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। अचानक कामिनी के हाथ से मोबाइल छूट कर गिर गया। उसे हिलाकर देखा तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। सोनिया ने शोर मचा दिया। आनन-फानन में कामिनी को गांव के प्राइवेट डॉक्टरों को दिखाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक माना जा रहा है। कामिनी माता-पिता की इकलौती संतान थी। 30 जनवरी को उसका 5वां जन्मदिन था। इस मामले प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि हादसे के संबंध में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है।

ईसीजी कराते समय कारोबारी को आया हार्ट अटैक

सीने में दर्द, बेचैनी होने पर एक शख्स खुद ही बाइक चलाकर शहर के प्राइवेट अस्पताल पहुंच गया। जहां डॉक्टरों की सलाह पर ईसीजी जांच की गई। हालांकि ईसीजी कराने के दौरान अचानक हार्ट अटैक से उसकी की हालत बिगड़ गई। अस्पताल स्टाफ ये देख दंग रह गए। इसके कुछ देर बाद ही शख्स की जान चली गई।

ये मामला मोहल्ला दरबारे कला का है। जहां शहजाद खां की बाजार गूजरी में रेडीमेड गारमेंट की दुकान है। शनिवार सुबह सीने में तेज दर्द के साथ बेचैनी महसूस होने पर शहजाद खुद ही बाइक चलाकर शहर के एक निजी अस्पताल में जांच कराने पहुंचे। यहां डॉक्टर ने ब्लड प्रेशर की जांच करने के बाद ईसीजी कराने की सलाह दी।

अस्पताल में ईसीजी जांच कराने के दौरान अचानक हार्ट अटैक आने से हालत बिगड़ने के साथ ही शहजाद बेहोश हो गए। मौके पर गारमेंट कारोबारी की जांच कर रहे कर्मचारी समेत अस्पताल स्टाफ दंग रह गएए। आनन-फानन दौड़कर आए डॉक्टर ने जांच के बाद कारोबारी को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा 12 साल का बेटा व नौ साल की एक बेटी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker