VIP एरिया में 40 एयर क्राफ्ट होंगे क्रैश, इंडिगो एयरलाइंस को मिली धमकी, मचा हड़कंप

‘हैलो इंडिगो एयरलाइंस! आपके 40 से ज्यादा प्लेन में बम रख दिया गया है जल्द ही सभी में धमाका होगा..।’ कुछ इस तरह की फोन कॉल विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस के पुणे स्थित कंट्रोल रूम सेंटर पहुंची तो हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया तो जांच में कॉल उत्तर प्रदेश के कानपुर के सेन पश्चिमपारा इलाके की निकली।

इस पर वहां की पुलिस ने कमिश्नरेट पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना दी। देर रात पुलिस आरोपी को खोजते-खोजते आरोपी के घर पहुंची तो मामला उलटा निकला। फोन करने वाला 15 साल का बच्‍चा निकला। बच्‍चे ने पुलिस को बताया कि उसने मीडिया में चर्चित होने के लिए यह हथकंडा अपनाया था। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपित बच्‍चे से पूछताछ की जा रही है। डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि अन्य नेटवर्क भी खंगाले जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक बच्चे ने पूछताछ में बताया कि टीवी और इंटरनेट पर इजरायल-हमास के बीच चल रहा युद्ध देखकर उसे यह शरारत सूझी। उसने पिता के फोन से इंडिगो के कस्टमर केयर में फोन लगा दिया।  कस्टमर केयर में फोन रिसीव होते ही बच्‍चे ने सीधे कहना शुरू किया कि उसके पास पुख्ता जानकारी है कि इंडिगो एयरलाइन के 40 प्‍लेन शहर के वीआईपी एरिया में क्रैश कर दिए जाएंगे। उसकी बातों से फ्लाइट के कस्टमर केयर में फोन सुनने वाले हैरान हो गए। उन्‍होंने आनन-फानन में उच्‍चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। एयरलाइंस ने अपने स्तर से जांच कराई तो पता चला कि यह फोन यूपी के कानपुर से किया गया है। इसके बाद कंपनी ने यूपी पुलिस के मुखिया (डीजीपी) को सूचित किया। 

डीजीपी के निर्देश पर कानपुर पुलिस तुरंत अलर्ट मोड में आ गई। पुलिस ने फोन नंबर की लोकेशन चेक की तो पता चला कि फोन अभी भी चालू है। सर्विलांस से मिली लोकेशन के आधार पर पुलिस पश्चिम पारा थाने की न्यू आजाद नगर चौकी के पास स्थित एक घर तक पहुंची। पुलिस ने मौके से एक अधेड़ शख्‍स को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ में पता चला कि उसके 15 साल के बेटे ने यह कॉल की थी। आरोपी बच्‍चा हाईस्कूल में है। इसके बाद पुलिस ने बच्‍चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि हाईलाइट होने के मकसद से उसने ऐसा किया था। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बच्‍चे से पूछताछ की जा रही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker