यूपी के इस एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी नई डोमेस्टिक फ्लाइट्स, एयर लाइंस कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

उत्तर प्रदेश की बुद्धनगरी कुशीनगर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग में जल्द ही घरेलू हवाई उड़ान की शुरूआत की जायेगी। सांसद विजय कुमार दुबे की अध्यक्षता में एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में तय हुआ कि बुद्धनगरी से जल्द ही नई घरेलू उड़ानों की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए विभिन्न एयर लाइंस कंपनियों से बातचीत की जा रही है। यहां से अन्य शहरों के लिए विमान सेवाओं का विस्तार किया जाएगा। इस हवाई अड्डे के विकास और संचालन के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

इसके अलावा कुशीनगर से अन्य शहरों के लिए भी विमान सेवाओं का विस्तार किया जाएगा। हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र का विकास भी किया जाएगा। बैठक में शामिल सदस्यों ने कहा कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना है। यह हवाई अड्डा क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा। एयरपोर्ट निदेशक राजेंद्र प्रसाद लंका ने बताया कि डीवीओआर सिस्टम लगने का कार्य मार्च महीने तक पूरा कर लिया जाएगा तो वहीं इंसूलेंट लैंडिंग सस्टिम (आईएलएस) को लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है। इसे भी जून महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। 

इस बैठक में सांसद के अलावा कुशीनगर विधायक पीएन पाठक, हाटा विधायक मोहन वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन, सीओ कुंदन सिंह, ईओ शैलेंद्र मिश्रा, रामानुज मिश्रा, संतोष मणि त्रिपाठी, वेद प्रकाश सिंह, रोहित मिश्रा, नरेंद्र रे, राजीव श्रीवास्तव, टर्मिनल प्रबंधक प्रदीप कुमार यादव मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker