राहुल गांधी की इस मामले बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़ें पूरी खबर…

गृह मंत्री अमित शाह को हत्यारा कहने पर चल रहे मानहानि के मुकदमे में अब 18 जनवरी को सुनवाई होगी। शनिवार को एमपीएमएलए न्यायालय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के पेशी की तिथि नियत थी, लेकिन वह नहीं आए। वहीं, वकीलों की हड़ताल के चलते कोई अग्रिम कार्रवाई भी नहीं हुई।

पांच साल पहले राहुल गांधी के खिलाफ वाद हुआ था दायर

बताते चलें कि जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष भाजपा नेता विजय मिश्र ने राहुल के विरुद्ध पांच साल पहले विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था। इस पर उनके विरुद्ध धारा 500 भादवि के मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया है। इस मामले में समन जारी होने के बाद भी लगातार दो पेशियों पर राहुल गांधी पेश नहीं हुए।

मिश्र ने अपने परिवाद में लिखा है कि 15 जुलाई 2018 को पार्टी कार्यकर्ता अनिरुद्ध शुक्ल व दिनेश कुमार ने मोबाइल पर एक वीडियो क्लिप दिखाया था, जिसमें राहुल अमित शाह को हत्यारा कह रहे थे। मिश्र ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आरोप निरस्त होने के बाद कांग्रेस नेता का यह बयान राजनीतिक स्टंट है, जिससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं।

इस बयान से पार्टीजन भी आहत हैं। बीजेपी छोड़ देने की बात कर रहें है। प्रकरण जज लोया की मृत्यु से जुड़ा था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने भी शाह को क्लीन चिट दी है। मिश्र के अधिवक्ता संतोष पांडे ने बताया कि मजिस्ट्रेट योगेश यादव ने अगली तिथि पर उपस्थित होने का निर्देश राहुल गांधी को दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker