हथेली में होने वाली खुजली देती है शुभ और अशुभ संकेत, जानिए….

हर कोई आर्थिक और वित्तीय सुरक्षा चाहता है। कड़ी मेहनत और समर्पण के अलावा भाग्य भी बड़ी भूमिका निभाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेलियों की खुजली यह संकेत देती है कि धन मिलेगा या नहीं। इस संबंध में महिलाओं और पुरुषों के हाथ अलग-अलग होते हैं। आइए जानते हैं कि हथेलियों की खुजली और धन प्राप्ति का क्या संबंध है।

ज्योतिष और सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, हथेलियों में खुजली होना देवी लक्ष्मी की कृपा का संकेत है। हालांकि इसमें कुछ बातें अहम है। जैसे हथेली कौन-सी है। हथेली महिला या पुरुष की है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, दाहिने हाथ की हथेली पर खुलजी का मतलब है कि आपको जल्द ही धन मिलेगा। इसके अलावा जल्द ही जीवन में नया व्यक्ति जुड़ने वाला है।

पुरुषों में दाहिनी हथेली में खुजली का संकेत

पुरुषों के लिए दाहिने हथेली में खुजली होना एक अच्छा संकेत है। यह संकेत है कि व्यक्ति खोया हुआ धन या लॉटरी जीत सकता है। या किसी अन्य रचनात्मक माध्यम से पैसे मिल सकते है।

पुरुषों में बायीं हथेली में खुजली का संकेत

अगर पुरुषों के बाएं हाथ की हथेली में खुजली होती है, तो धन के मामले में भाग्य खराब हो जाएगा। या बेवजह पैसा खर्च हो सकता है। बाएं हथेली में खुजली दुर्भाग्य का संकेत है।

महिलाओं के लिए बायीं हथेली में खुजली होने का संकेत

किसी महिला का बायीं हथेली में खुजली इस बात का प्रतीक है कि वे आर्थिक रूप से सफल होंगी। यह समृद्धि की तरफ इशारा करता है।

महिलाओं के लिए दाहिनी हथेली में खुजली का संकेत

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस महिला की दाहिनी हथेली में बार-बार खुजली होती है। उसे भविष्य में धन हानि हो सकती है। वहीं, बाएं हाथ से कभी किसी को पैसा नहीं देना चाहिए। पैसे हमेशा दाहिने हाथ से देना चाहिए। मान्यता है कि इससे किसी अन्य तरीके से धन वापस आ जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker