यूपी: मेरठ के IMA भवन की OPD में मरीजों का दस रुपये के पर्चे में होगा पूरा इलाज

इसी सप्ताह से मेरठ के आईएमए भवन की ओपीडी में मरीजों को दस रुपये का एक बार रजिस्ट्रेशन करने पर जिंदगीभर इलाज निशुल्क उपलब्ध होगा। ईको, ईसीजी भी निशुल्क और पैथोलॉजी जांच छूट पर करा सकेंगे। आईएमए की अभी हाल में बनी नई कार्यकारिणी ने मरीजों में हित में यह फैसला लिया है। आईएएम कार्यकारिणी ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। सभी सुविधाएं तीन दिसंबर से आईएमए भवन में मिलनी शुरू हो जाएंगी।

आईएमए अध्यक्ष डॉ. संदीप जैन ने बताया कि शपथ ग्रहण करते हुए जनता से वादा किया था कि हर अंतिम आदमी तक बेहतर चिकित्सा सुविधा पहुंचाई जाएगी। आईएमए भवन की ओपीडी में रोस्टर के हिसाब से सुपर स्पेशलियटी के चिकित्सक मरीजों को परामर्श देंगे। जिन मरीजों को ईको, ईसीसीजी की आवश्यकता होगी वह निशुल्क की जाएगी। पैथोलॉजी की जांचों में शहर की निजी लैब छूट के ऑफर मरीजों को देगी। सरकारी, निजी विभागों, स्कूल, कॉलेज में बेसिक लाइफ स्पोर्ट, गंभीर बीमारियों पर कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

रजिस्ट्रेशन कराने पर मरीज को बेहतर सुविधा

आईएएम की मरीजों को बेहतर और सस्ता इलाज की पहल से मरीजों को राहत मिलेगी। अब मरीज एक ही छत के निजी सुपर स्पेशलिस्टल चिकित्सकों से परामर्श ले सकेंगे। हर दिन आईएमए के दो विशेषज्ञ चिकित्सक ओपीडी को संचालित करेंगे।

अब मरीजों को सस्ता इलाज मिलेगा जिससे स्वास्थ्य समस्याएं कम होंगी। इससे पहले मुख्य विकास अधिकारी ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिले में संचालित हो रहे कार्यक्रम की समीक्षा की। बैठक में सीडीओ ने कम उपलब्धि वाले ब्लॉकों को तत्काल सुधार के निर्देश दिए। साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में हेल्थ वेलनेस सेन्टर की क्रियाशीलता, दवा एवं बिजली-पानी की उपलब्धता की भी समीक्षा की गयी। बैठक में सीएमओ, प्रभारी चिकित्साधिकारी शहरी स्वास्थ्य केन्द्र एवं यूनीसेफ के प्रतिनिधि, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षिका, जिला महिला चिकित्सालय डॉ. ज्योत्सना, मंडलीय अधिकारी डॉ. अशोक तालियान, एनएए नोडल अधिकारी डॉ. जावेद हुसैन समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker