यूपी में कल से मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी, तीन में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

यूपी में 28 नवंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है। शुक्रवार को 42 जिलों का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से नीचे आ गया। वहीं, अधिकतम तापमान भी 28 डिग्री से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग की तरफ से 26 नवंबर से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने के साथ ही शीतलहर भी शुरू हो सकती है।

26 और 27 नवंबर को बारिश का अनुमान

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक, 26 और 27 नवंबर को यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं तेज हवाएं भी चल सकती हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यूपी में ठंडी हवाएं आना शुरू हो गई हैं। नवंबर की विदाई और दिसंबर की शुरुआत ठंड के साथ होगी। दिन के तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज होगी। वहीं दिसंबर में शीतलहर चलेगी।

बनी रहेगी बादलों की आवाजाही 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। 27 नवंबर को घने बादल छाएंगे और हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। इन दिनों अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मौसम विज्ञानी मोहम्मद दानिश के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी अंचल और पूर्वी हिस्से की तराई पट्टी के ऊपर से एक पश्चिम विक्षोभ गुजरेगा। इस कारण से इन अंचलों में बारिश होने या गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker