गोरखपुर में आज सीएम योगी 175 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना की ई-लाटरी निकालेंगे।

शाम चार बजे से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लगभग 175 करोड़ रुपये से अधिक लागत के 116 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। जीडीए ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर दोपहर लगभग एक बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां जीडीए की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बहुप्रतीक्षित खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना की ई-लाटरी निकालेंगे। लाटरी के बाद संपत्ति पाने वाले पांच आवंटियों को मंच से आवंटन प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे।

इसके बाद वह योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह के निकट ही विकसित हर्बल पार्क ‘संजीवनी वाटिका’ का निरीक्षण कर वहां पौधारोपण भी करेंगे।

‘संजीवनी वाटिका’ का लोकार्पण भी इसी कार्यक्रम में होगा। मुख्यमंत्री 145.67 करोड़ रुपये की लागत से हुए 82 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 29.61 करोड़ रुपये की लागत से 34 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

शिलान्यास के कार्यों में 63 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना भी शामिल है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने योजना में खोराबार टाउनशिप परियोजना में पंजीकृत लाभार्थियों से शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचने की अपील की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker