मुंबई पुलिस ने 300 करोड़ के मेफेड्रोन जब्ती मामले में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

मुंबई, मुंबई पुलिस ने दो महीने के ऑपरेशन में 300 करोड़ रुपये मूल्य का मेफेड्रोन जब्त किया था। अब इस मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अब तक 18 लोग गिरफ्तार

अधिकारी के मुताबिक, आरोपी ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक फैक्ट्री स्थापित करने के लिए प्रतिबंधित पदार्थ के निर्माण का फॉर्मूला और बड़ी संख्या में मैनपॉवर प्रदान की थी। मामले में पुलिस ने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

देहरादून का रहने वाला है आरोपी

अधिकारी ने बताया कि साकी नाका पुलिस की टीम ने गुरुवार शाम आरोपी हरीश पंत को पालघर जिले के वसई स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया। पंत उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का रहने वाला है। उसने बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन के निर्माण का फार्मूला प्रदान कर ललित पाटिल और उसके भाई भूषण पाटिल को फैक्ट्री स्थापित करने में मदद की थी।

पंत को शुक्रवार को अन्य आरोपियों के साथ अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 30 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस ने विभिन्न शहरों से कई लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि दो महीने तक चले एक ऑपरेशन में पुलिस ने 300 करोड़ रुपये मूल्य का मेफेड्रोन जब्त किया था। इसके साथ ही उसने विभिन्न शहरों से कई लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पांच अक्टूबर को नासिक जिले के शिंदेगांव एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में एक दवा निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया था।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्तियों ने मालिक को यह बताकर कि वे एक कीटनाशक फैक्ट्री स्थापित करने जा रहे हैं, किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर एक विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए जगह किराए पर ली थी। गिरफ्तार आरोपियों में से कुछ चाकन एमआईडीसी पुणे ड्रग्स मामले में भी शामिल थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker