यूपी के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी, जानिए मौसम विभाग का अपडेट

यूपी में जमकर बारिश हो रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात का सिलसिला चल रहा है, जिसकी वजह लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो यह सिलसिला अभी जारी रहेगा। आईएमडी ने आज भी कई भारी बारिश के आसार जताए हैं। कई जगहों पर गरज चमक बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश शनिवार को भी दिनभर जारी रही। रुक-रुक कर बारिश होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर में गलियों में पानी भर जाने के कारण लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगह सीवर उफनाने से गंदगी सड़कों पर गंदगी दिखाई दी। दूसरी ओर बारिश से खेतों में फसलें भी बिछ गई। जिसके कारण किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें देखने को मिली। बारिश के चलते करीब चार डिग्री तक तापमान गिर गया। ऐसे में लोगों को पिछले कई दिनों से उमस से भी राहत मिली। हालांकि जलभराव के चलते लोगों की दुश्वारियां कम नहीं हुई।

इन जिलों में भारी बारिश 

मौसम विभाग की मानें तो आज  बरेली, पीलीभीत, लखनऊ, लखमीपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, आजमगढ़, मऊ, बलिया में अनेक स्थानों पर बारिश होने और बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, संतकबीरनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की आशंका जताई है. वहीं सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और कुशीनगर में भारी से भारी बारिश का अनुमान है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker