मदुरै ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, हेल्‍पलाइन नंबर जारी, रेल मंत्री से की बात

मदुरै एक्सप्रेस में तमिलनाडु में आग लगने के चलते पार्टी कोच में सवार दस लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। मुख्‍यमंत्री योगी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। वहीं मदुरै डीआरएम आफिस के साथ यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। बता दें क‍ि रेल कोच को सीतापुर के ट्रेवल एजेंट ने आईआरसीटीसी से बुक कराया था। इस कोच में सवार अधिकांश लोग सीतापुर और लखीमपुर के रहने वाले थे। ट्रेन 17 अगस्त को रामेश्वरम यात्रा के ल‍िए रवाना हुई थी।

सीएम योगी ने कहा- मदुरई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक

सीएम योगी ने मदुरई ट्रेन हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि मदुरई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। सीएम ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा क‍ि हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए।

मुख्‍यमंत्री योगी के न‍िर्देश के बाद प्रमुख सचिव गृह ने संभाली कमान

मुख्‍यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाल ली है। स्थानीय अधिकारियों व रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

हेल्पलाइन नंबर जारी, म‍िलेगा 12 लाख रुपए मुआवजा

मदुरै डी आर एम ने हेल्पलाइन नंबर 8015681915 और 9360552608 जारी किया है। मृतकों के परिवारवालों को 10 लाख रुपए मुआवजा म‍िलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के स्वजन को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश दिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में रेल मंत्री से फोन पर वार्ता भी की है। मदुरै हादसे को लेकर यूपी सरकार ने 1070 टोल फ्री नंबर जारी किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker