सीतामढ़ी में अपहरण के बाद पांच साल के बच्चे की हत्या, जानिए मामला

सीतामढ़ी के परसौनी स्थित स्कूल से गायब 5 साल के छात्र का शव बुधवार की रात डूब्बा घाट के पास से बरामद हुई। अपराधियों ने 15 अगस्त को परसौनी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राइवेट स्कूल से झंडोतोलन के बाद छात्र का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।

साक्ष्य के छुपाने के उद्देश्य से शिवहर जिले के डूब्बाघाट के समीप झाड़ी में फेंक दिया गया। मृत छात्र की पहचान परसौनी थाना क्षेत्र के धोधनी गांव निवासी हीरा साह के 5 वर्षीय पुत्र आर्दश कुमार के रूप में की गई है। वह परसौनी के एक प्राइवेट स्कूल में एलके जी का छात्र था।

मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया

आदर्श स्कूल वैन से मंगलवार को झंडारोहण के लिए स्कूल गया हुआ था। काफी देर तक नहीं लौट सका। उसके बाद खोजबीन की गई। स्कूल के निदेशक विद्याकर झा ऊर्फ पंकज झा से बच्चे के बारे में जानकारी ली गई, लेकिन सही जानकारी नहीं मिल पाई। फिर काफी खोजबीन करने के बाद नही मिला तो उसकी मां ने स्थानीय थाना पुलिस से शिकायत की।

सूचना मिलते ही पुलिस स्कूल पहुंची। परिजन ने स्कूल वैन चालक समेत दो लोगों को आरोपी बनाया। इसके आधार पर पुलिस ने कारवाई करते हुए स्कूल वैन चालक व गार्ड को हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ के बाद उसके निशानदेही पर थानेदार सुनीता कुमारी ने बुधवार की रात्रि करीब 10 बजे डुब्बा घाट स्थित एक झाड़ी के पास दफनाई गई लाश को बरामद कर लिया है।

आरोपी मौसा ने कबूला अपना गुनाह

परिजन को अनहोनी की चिंता सताने लगी थी। आदर्श के पिता को पहले से ही चचेरे मौसा पर संदेह था। संदेह का कारण बताया गया कि हीरा साह और मिश्रीलाल साह के बीच तनातनी चल रही थी। घटना के अगले दिन बुधवार देर शाम बच्चे का चचेरा मौसा परसौनी थाने पहुंचा और हत्या में अपनी संलिप्ता स्वीकार की।

परिजन ने पहले ही उस सनकी पर अपहरण का संदेह जताया था। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसके घर के कुछ लोगों से सख्ती से पूछताछ भी की। गिरफ्तार शख्स परसौनी थाने के समीप ही धुरबार गांव का रहने वाला मिश्रीलाल साह बताया गया है।

कई दिनों से चल रहा था मनमुटाव

दरअसल, हीरा साह और मिश्रीलाल साह में शादी के बाद से ही मनमुटाव चल रहा था। दो दिन पहले कुछ बात को लेकर मिश्रीलाल साह ने अपनी पत्नी को मारा पीटा भी था। इसके बाद ही उसने हीरा साह के पुत्र को अगवा करने की धमकी भी दे दी थी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को बरामद कर लिया गया है और आरोपी मौसा से पूछताछ चल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker