ज्ञानवापी परिसर में पांचवें दिन भी ASI का सर्वे जारी, आज खुल सकता है तहखाना

ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के पांचवें दिन मंगलवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) टीम परिसर में पहुंच चुकी है। एएसआइ टीम का ध्यान आज व्यास जी के कमरे और पश्चिमी दीवार के पास जमा मलबे पर होगा। इसके अतिरिक्त आज तहखाना भी खुल सकता है।

आज खुल सकता है तहखाना

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण पर हिंदू पक्ष की याहचिकाकर्ता रेखा पाठक ने बताया कि “आज ‘तहखाना’ खुल सकता है…हम सर्वेक्षण को लेकर बहुत उत्साहित हैं। सुबह उठना और ड्यूटी पर जाना हमारी दिनचर्या बन गई है…हमारा काम निगरानी करना है…सर्वे सुबह 8 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा।”

सुरक्षा बलों की तैनाती

ज्ञानवापी परिसर के आसपास सुरक्षा बलों की तैनाती गई है क्योंकि ASI (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) आज पांचवें दिन ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण कर रहा है।

मंदिर पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने बताया- “एएसआइ की टीम बड़ी बारीकी से ज्ञानवापी परिसर का सर्वे कर रही है। हर जगह जाकर साक्ष्यों की जांच कर रही है। यह एडवोकेट कमिश्नर की कार्यवाही से काफी अलग है। सर्वे पूरा होने में समय लगेगा। यह उम्मीद करना उचित नहीं कि हर दिन कोई नई बात सामने आएगी। सर्वे पूरा होने पर रिपोर्ट अदालत में पेश की जाएगी। हम सभी को इसका इंतजार करना चाहिए।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker