उत्तराखंड में आसमान से बरस रही आफत, जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहे छात्र 

उत्तराखंड के चमोली जिले में भूस्खलन  से सबसे अधिक परेशानी का सामना ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को करना पड़ रहा है। स्कूलों के रास्ते भी टूटे हैं। चमोली जिले के सुदूरवर्ती कनोल गांव  के चारों ओर भूस्खलन से स्कूल  का रास्ता भी टूट गया है। अभिभावक इन्हीं टूटे रास्तों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मजबूर हैं।

उत्तराखंड में बारिश से 209 सड़कें बंद

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सड़कों के लगातार बंद होने से लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 209 सड़कें बंद हैं। शनिवार को राज्य में बंद सड़कों की संख्या 205 थी। रविवार को 78 अन्य सड़कें भी बन्द हो गईं।

इससे कुल बंद सड़कों की संख्या 283 पहुंच गई। रविवार देर शाम तक 74 सड़कों को खोल दिया गया। जिसके बाद अभी 209 सड़कें बंद चल रही हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता डीके यादव ने बताया कि सभी डिवीजनों को सड़कों को खोलने के काम मे तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही बारिश की वजह से कई स्थानों पर सड़कों को खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker