पत्तागोभी से बनाएं टेस्टी ग्रिल्ड सलाद

बच्चे अक्सर कुछ टेस्टी और हटकर खाने की डिमांड करते हैं। ऐसे में उन्हें चीज और मैदे से बनी डिश देने की बजाय इस बार हटके डिश तैयार करें। वैसे तो सलाद खाना बच्चे पसंद नहीं करते। लेकिन शेफ कुनाल कपूर की रेसिपी से तैयार पत्तागोभी का ये ग्रिल्ड सलाद बच्चों के साथ ही बड़ों को भी खूब पसंद आएगा। शाम के टाइम लगने वाली भूख का ये टेस्टी और हेल्दी ऑप्शन है। जिसे एक बार जरूर ट्राई करें। जानें कैसे बनाएं शेफ कुनाल कपूर की ग्रिल्ड कैबेज सलाद रेसिपी।
 
ग्रिल्ड पत्तागोभी सलाद बनाने की सामग्री

कुटी लाल मिर्च
बारीक कटा हरी धनिया का पत्ता
स्प्रिंग अनियन बारीक कटा हुआ
बटर
सोया सॉस
बारीक कटा आठ से दस लहसुन
2 इंच अदरक का टुकड़ा बारीक कटा हुआ
2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई
3 चम्मच भुनी हुई कुटी मूंगफली
2 चम्मच तिल
1 चम्मच नींबू का रस
शहद एक चम्मच
एक तिहाई कप पानी

ग्रिल्ड पत्तागोभी बनाने की विधि
ग्रिल्ड पतागोभी बनाने के लिए सबसे छोटे आकार की पत्तागोभी लें। इसे चार भाग में लंबाई में काट लें। पैन में बटर डालकर गर्म करें और धीमी आंच पर इन पत्तागोभी को पकाएं। जब ये सुनहरे रंग की हो जाए तो पलट दें। इसी तरह से तीनों तरफ से पत्तागोभी को सुनहरा होने तक पका लें। पैन से उतारकर इन्हें किसी प्लेट में रख लें। अब पैन में बटर डालें और गर्म हो जाने पर लहसुन डालें। 

साथ में बारीक कटा अदरक और हरी मिर्ची डालकर चलाएं। भुनी मूंगफली को मिक्स करें। ध्यान रहे कि ये अच्छी तरह से कुटी हुई हो। साथ में तिल, सोया सॉस और नींबू का रस डालकर मिलाएं। ऊपर से कुटी हुई लाल मिर्च, शहद और हल्का सा पानी डालकर मिक्स करें। सबसे आखिर में बारीक कटा हरा धनिया, हरा प्याज डालें और बटर डालकर मेल्ट करें। अच्छी तरह से मिक्स करें और इस मिक्सचर को ग्रिल्ड पत्तागोभी पर डालें। गर्मागर्म सर्व करें ये टेस्टी सलाद।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker