रुजिरा बनर्जी को देश से बाहर जाने से रोकने जाने से ED पर भड़की ममता बनर्जी

कोयला घोटाले की जांच कर रही ईडी की कार्रवाई के तहत रुजिरा बनर्जी को सोमवार को देश से बाहर जाने से रोक दिया गया था। उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया था, जिस पर ममता बनर्जी भड़क गई हैं। उन्होंने ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों पर लोगों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। रुजिरा बनर्जी सीएम ममता के भतीजे अभिषेक की पत्नी हैं। उन्हें कोलकाता एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। अब ममता बनर्जी ने कहा है कि रुजिरा ने अपनी यात्रा के बारे में पहले ही ईडी को बता दिया था। इसके बाद भी ईडी ने परेशान करने वाली कार्रवाई की।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जो ईडी और सीबीआई कर रही हैं। ये लोग उत्पीड़न कर रहे हैं। अभिषेक बनर्जी की सास बीमार हैं और उनकी पत्नी मां को देखने जा रही थीं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि यदि वह शहर से बाहर जाना चाहें तो ईडी को बताकर ऐसा कर सकती हैं। उन्होंने ऐसा ही किया था और ईडी को पहले से ही जानकारी दे दी थी। लेकिन इसके बाद भी उन्हें एयरपोर्ट पर समन जारी करना कुछ और नहीं है बल्कि उत्पीड़न ही है।’ अभिषेक बनर्जी ने भी कहा कि मेरी पत्नी ने पहले ही अपने ट्रैवल प्लान की जानकारी ईडी को दे दी थी। 

उन्होंने कहा कि यदि हमारी कोई गलत नीयत होती तो फिर एजेंसी को पहले ही जानकारी ना देते। टीएमसी ने कहा कि भाजपा दरअसल अभिषेक बनर्जी की प्रदेशव्यापी यात्रा से परेशान है और उसके डर से ही ऐक्शन लिया गया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मैं नहीं झुकने वाला भले ही मेरी पत्नी, बच्चों और मुझे ही क्यों न अरेस्ट कर लिया जाए। पीएम नरेंद्र मोदी मुझसे दोगुनी उम्र के हैं, लेकिन मैं पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि आप मुझसे जनता की अदालत में नहीं लड़ सकते। आपकी राजनीतिक अनुभव भले ही मेरी उम्र से ज्यादा ही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker