MP के शिवपुरी में बड़ा हादसा, 40 छात्रों से भरी पलटी स्कूल बस, दो लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सोमवार सुबह छात्र-छात्राओं से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें ड्राइवर और एक छात्र की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आगे चल रहे ट्रक का टायर फटने से वह लहराया और पीछे आ रही बस उससे टकरा गई। टक्कर लगते ही बस सड़क के किनारे पलट गई।

बच्चों में चीख-पुकार मच गई। 36 सीटर बस में 40 बच्चे, 10 टीचर और स्टाफ सवार थे। करीब 25 छात्र-छात्राएं और स्टाफ घायल हैं। सभी छात्र-छात्राएं नर्मदापुरम के बताए जा रहे हैं जो 11 जिलों में ‘वनवासी लीला’ का कार्यक्रम करने के लिए निकले थे।

बता दें, देहात थाना इलाक़े के बांसखेड़ी गांव के पास फोरलेन हाईवे पर बस क्रमांक MH11T9991 से ग्वालियर से शाजापुर जा रहे थे।बांसखेड़ी गांव के पास बस अचानक पलट गई। यह बच्चे सरकार द्वारा चलाए जा रहे वनवासी लीला कार्यक्रम के लिए टूर पर निकले थे।

बीती रात करीब 1:30 ग्वालियर में कार्यक्रम कर वे शाजापुर के लिए निकले थे। हादसे में ड्राइवर करण यादव और छात्र अमन की मौत मौके पर ही हो गई। पुलिस ने आशंका जताई है कि बस के ड्राइवर को झपकी आई होगी।इससे बस बेकाबू होकर ट्रक से टकरा गई होगी।

घायल छात्र ने बताया हम नर्मदापुरम के रहने वाले हैं। ग्वालियर में कार्यक्रम खत्म कर शाजापुर के लिए निकले थे। सामने चल रहे ट्रक का टायर फट गया। ट्रक अनियंत्रित हुआ तो बस उससे जा टकराई। इस बार हम 11 दिन के टूर पर थे। ज्यादा दूर होने पर शो के लिए ब्रेक मिलता है।

पास के जिले होने पर अगले दिन कार्यक्रम कर लिया जाता था। शाजापुर जाने से पहले बच्चे नीमच, मंदसौर और ग्वालियर में वनवासी लीला का मंचन कर चुके थे।यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग की ओर से विभिन्न जिलों में आयोजित किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker