महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव को लेकर बोले अजित पवार, कहा- जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही मिलेगी टिकट

पुणे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को टिकट आवंटित करते समय वैकल्पिक योग्यता को ध्यान में रखा जाएगा।

‘शिरूर लोकसभा सीट पर पार्टी नेता लेंगे फैसला’

अजित पवार ने कहा कि शिरूर लोकसभा सीट के बारे में फैसला पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा। बता दें कि इस सीट से वर्तमान में NCP नेता अमोल कोल्हे लोकसभा सांसद हैं। 2019 के चुनाव में उन्होंने शिवसेना के शिवाजीराव अधलराव पाटिल को हराया था। वह शिवसेना-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार थे।

‘योग्यता को देखकर ही उम्मीदवारों को दिया जाएगा टिकट’

दरअसल, अजित पवार ने समीक्षा बैठक के बाद प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि आगामी 9 जून को होने वाली एक रैली की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। NCP नेता ने कहा लोकसभा चुनाव के लिए टिकट आवंटित करते समय उन उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा, जिनके पास वैकल्पिक योग्यता होगी।

अजित पवार ने महाराष्ट्र BJP प्रमुख पर किया पलटवार

अजित पवार ने महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एनसीपी के विरोधी दलों से पार्टी के बारे में अच्छा बोलने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। पवार ने कहा कि यह महा विकास अघाड़ी था, जिसने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटा के मुद्दे पर अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

‘ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर हमने रखा अपना पक्ष’

अजित पवार ने आगे कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण की अनुमति दी, तो हमारी टीम वहां गई और उनके द्वारा अपनाई गई रणनीति को समझने के लिए चर्चा की गई। हमने तब सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखा और सभी को फैसले के बारे में पता है।

शिंदे सरकार पर बरसे अजित पवार

उन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा। अजित पवार ने कहा कि उन्होंने चुनाव क्यों नहीं कराया? वे अब एक साल से सत्ता में हैं। आप इस मुद्दे पर उंगलियां क्यों उठा रहे हैं। अजित पवार ने मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का विशेषाधिकार है। वे सोच रहे होंगे कि 20 मंत्रियों का मंत्रिमंडल अच्छा काम कर रहा है। वे मंत्रिपरिषद में महिलाओं को प्रतिनिधित्व नहीं देना उचित समझ रहे होंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker