चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में बेहद असरदार हैं गुलाबजल, जानिए इसके फायदे

यदि आप भी अभी तक गुलाब जल का उपयोग नहीं करती हैं तो इसके फायदे जानने के बाद अवश्य करने लगेंगी। गुलाब जल को त्वचा पर लगाने के बहुत सारे फायदे हैं। ये ना सर्फ त्वचा को नेचुरल ग्लो देता है बल्कि जल्दी से दिखने वाली एजिंग को भी समाप्त करता है। चेहरे के सबसे सेंसेटिव स्किन एरिया आंखों के आसपास की त्वचा पर गुलाबजल लगाने के बहुत सारे फायदे हैं। 30 के पश्चात् आंखों के आसपास की त्वचा यदि डार्क नजर आने लगी है तथा उस पर रिंकल हो रहे हैं तो इन तरीकों से गुलाब जल लगाएं। 

रिंकल्स के लिए:-

आंखों के आसपास की त्वचा यदि लूज होने लगी है तो प्रतिदिन आधा चम्मच बादाम के तेल में गुलाब जल की कुछ बूंदों को मिलाकर हल्के हाथ से मसाज करें। लगभग आधे घंटे बाद चेहरे को वॉश कर लें।  

डार्क सर्कल के लिए:-

आंखों के नीचे गहरे काले घेरे पड़ गए हैं तो चंदन पाउडर में गुलाबजल को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को आंखों के आसपास के भाग पर लगाकर छोड़ दें। लगभग 10 मिनट पश्चात् पानी से भीगे कॉटन बॉल की सहायता से क्लीन कर दें। ये आंखों के आसपास की सेसेंटिव स्किन को एक्सफोलिएट कर देगा।

आंखों को रिलैक्स करने के लिए:-

निरंतर स्क्रीन पर देखते-देखते आंखें थक गई हैं तो गुलाबजल की कुछ बूंदों को कॉटन बॉल पर डुबोएं एवं फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। इन कॉटन बॉल्स को आंखों पर लगभग 30 मिनट रखें। इससे आंखों की जलन और थकान दूर होगी और चेहरे पर फ्रेशनेस नजर आएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker