पहलवानों के साथ होगा न्याय, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों पर कार्रवाई की मांग कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के विरोध के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि न्याय किया जाएगा, क्योंकि पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी और शासी निकाय के पास अब खेल के दैनिक मामलों के प्रबंधन का कोई अधिकार नहीं है।

‘पहलवानों को मिलेगा न्याय’

एक आर्थिक सम्मेलन में बोलते हुए, अनुराग ठाकुर ने कहा कि मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच के लिए एक समिति भी बनाई गई थी। मंत्री ने कहा कि जल्द चार्जशीट दायर की जाएगी और पहलवानों को न्याय मिलेगा।

न्याय समय पर दिया जाएगा। महिलाओं के खिलाफ किए गए किसी भी अपराध में त्वरित न्याय होना चाहिए। मैंने प्रदर्शनकारी पहलवानों की शिकायतें सुनने के लिए जनवरी में उनसे मुलाकात की थी और मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था। हमने पहलवानों द्वारा अनुशंसित सदस्यों को भी जोड़ा और एक जांच की गई जिसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

”जांच पूरी होने तक पहलवानों को करना चाहिए इंतजार”

ठाकुर ने कहा, “हमने हर कदम पर पहलवानों की बात सुनी है और उन्होंने जो कुछ भी करने को कहा है, हमने वह सब किया है।” मंत्री ने कहा कि लोगों को पुलिस जांच पूरी होने और चार्जशीट दाखिल होने का इंतजार करना चाहिए।

पहलवान 38 दिनों से विरोध कर रहे हैं और हमें इससे कोई समस्या नहीं है क्योंकि हम चाहते हैं कि उन्हें न्याय मिले। हम किसी का पक्ष नहीं लेना चाहते और सच्चाई का इंतजार करना चाहिए।”

”हम पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं”

नैतिकता के सवाल पर, क्योंकि WFI प्रमुख सत्तारूढ़ भाजपा के हैं, मंत्री ने कहा, “जांच जारी है, इसे खत्म होने दें। हम कोई पक्ष नहीं लेना चाहते हैं और हम पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं, लेकिन यह तभी होगा जब जांच पूरी होगी। तब तक इंतजार करते हैं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker