महाराष्ट्र: PMO में खुद को बताता था IAS ऑफिसर, पुलिस ने FIR दर्ज कर किया अरेस्ट

पुणे (महाराष्ट्र), पुणे पुलिस ने एक 54 वर्षीय व्यक्ति को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में तैनात IAS अधिकारी के रूप में पेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उस व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने केवल ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रतिरूपण का सहारा लिया था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी वासुदेव तायडे झूठ का पर्दाफाश उस समय हुआ जब उसने धर्मार्थ संगठन (charitable organisation) के एक कार्यक्रम में भाग लिया और खुद को PMO से जुड़े एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी डॉ. विनय देव बताया।

पकड़ा गया झूठा IAS अधिकारी

धर्मार्थ संगठन, बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन ने 29 मई को पुणे में एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जहां जम्मू-कश्मीर के लिए एक एम्बुलेंस भेजी गई थी।

हालांकि तायडे को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था, लेकिन वे एक आमंत्रित व्यक्ति के साथ गए थे।

पुणे पुलिस के अपराध शाखा निरीक्षक (यूनिट 1) शब्बीर सय्यद ने बताया कि कार्यक्रम में, उन्होंने खुद को डॉ. विनय देव के रूप में पेश किया, जो एक IAS अधिकारी हैं, जो PMO में उप सचिव के रूप में कार्यरत हैं।

तायडे के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

हालांकि, संगठन के कुछ सदस्यों ने उनके दावे को संदिग्ध पाया। उन्होंने पूछताछ की और पाया कि वह एक प्रतिरूपणकर्ता था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने तेजी से जांच शुरू की और तायडे को तालेगांव तक ट्रैक किया।

अधिकारी ने कहा कि तायडे जलगांव जिले के यावल के रहने वाले हैं और फिलहाल तालेगांव में रह रहे हैं। उसने हमें बताया कि वह IPS या IAS अधिकारी बनना चाहता था लेकिन UPSC की परीक्षा पास नहीं कर सका। ध्यान आकर्षित करने के लिए, वह एक नौकरशाह के रूप में खुद को पेश करता था।

पुणे पुलिस ने तायडे के खिलाफ धोखाधड़ी और प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker