शराब घोटाला मामले में कारोबारी सरथ पी रेड्डी बने सरकारी गवाह, अब खुलेंगे कई राज

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में कारोबारी सरथ पी रेड्डी अब सरकारी गवाह बन गए हैं। राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने ईडी की ओर से दर्ज किए केस में गवाह बनने की उनकी प्रार्थना को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने उसे इस केस में माफी भी दे दी है। इससे पहले मनीष सिसोदिया के करीबी कहे जाने वाले कारोबारी दिनेश अरोड़ा भी सरकारी गवाह बन गए थे। रेड्डी ने कोर्ट में याचिका दायर करके सरकारी गवाह बनने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

पी सरथ चंद्र रेड्डी को पिछले साल 10 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। तब ईडी सूत्रों ने बताया था कि शराब घोटाले में रेड्डी ने कथित रिश्वत के लेनदेन में अहम भूमिका निभाई थी। गिरफ्तारी से पहले सीबीआई ने भी रेड्डी से दो बार पूछताछ की थी। पी सरथ चंद्र रेड्डी अरबिंदो फार्मा के फाउंडर पीवी राम प्रसाद रेड्डी के बेटे हैं। वह अरबिंदो फार्मा के डायरेक्टर हैं।

दिल्ली में 2021-22 के लिए बनाई गई शराब नीति में शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है, जिसकी जांच केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई और ईडी कर रही हैं। आरोप है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने कारोबारियों को फायदा पहुंचाकर 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली। इस केस में तब आबकारी मंत्री रहे मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। अभी वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker