तनवीर अख्तर खान ने यश बनकर मॉडल को लव जिहाद का बनाया शिकार

झारखंड के रांची में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मूलरूप से बिहार की रहने वाली मॉडल मानवी राज ने आरोप लगाया है कि मॉडलिंग कंपनी के संचालक तनवीर अख्तर खान ने हिंदू नाम यश के जरिए उसे फंसाया और लव जिहाद का शिकार बनाया। मानवी का आरोप है कि आरोपी उस पर लगातार धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा है। वहीं आरोपी तनवीर ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए उलटा युवती पर फ्रॉड करने का आरोप लगाया है। इस बीच सोशल मीडिया में युवती का वीडियो भी वायरल हुआ। मानवी ने ऑफिशियल ट्विटर पर वीडियो डालकर आपबीती कही है। मानवी का कहना है कि वह तनवीर की हरकतों से परेशान होकर रांची छोड़कर मुंबई आ गई लेकिन उसने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा। तनवीर मुंबई भी पहुंच गया और वहां भी धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने लगा। आखिरकार परेशान होकर उसने शिकायत दर्ज कराई। 

पीड़िता मानवी राज ने पुलिस में शिकायत की

पीड़िता मानवी राज ने पुलिस में इस बाबत शिकायत भी की है। उसने बताया कि उसने रांची आकर ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट ज्वॉइन की थी। इंस्टीट्यूट का संचालक तनवीर है लेकिन उसने अपना नाम यश बताया था। उसने धोखे में रखकर दोस्ती की। पीड़िता का कहना है कि उसे कुछ दिनों बाद पता चला कि वह यश नहीं बल्कि तनवीर है। तनवीर लगातार शादी का दबाव बनाने लगा। धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था। मना करने पर नशे की हालत में उसके आपत्तिजनक फोटो खींचे और ब्लैकमेल करने लगा। मारपीट करता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तनवीर जिसका पूरा नाम तनवीर अख्तर खान है ने अपनी गलती मानी है। उसने यह स्वीकार किया है कि वह मॉडल को परेशान करता था। हालांकि, उसका कहना है कि उसका मानवी को परेशान करने का इरादा नहीं था।  

वायरल वीडियो में युवती ने क्या कहा! 

मानवी ने वीडियो में कहा है कि वह यश मॉडल संस्थान में मॉडलिंग करती थी। करीब डेढ़ साल काम के दौरान तनवीर ने न सिर्फ प्रताड़ित किया, बल्कि शादी करने का दबाव भी बनाया। संस्थान छोड़ने के बाद वह भागलपुर चली गई। वहां से मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गई। वहां वर्सोवा में रहने लगी। लेकिन तनवीर वहां भी पहुंच गया। उसने कहा कि वह धर्म बदलकर उससे शादी कर ले। इनकार करने पर जान से मारने की कोशिश भी की। इसकी शिकायत वर्सोवा पुलिस स्टेशन में भी की। तनवीर के परिवार के दबाव में समझौता भी की। इसके बावजूद तनवीर प्रताड़ित और ब्लैकमेल कर रहा है। उसने उसकी कुछ तस्वीरों को एडिट कर परिजनों को भी भेज दिया है। शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कररही है।

आरोपी तनवीर ने आरोपों से किया इनकार

यश मॉडल के संचालक का आरोप है कि युवती ने ही धोखे से बिजनेस में घाटा कर दिया है। युवती उसके पास काम करती थी, इसलिए यश मॉडल के डेटा के बारे में भी उसे जानकारी थी। डेटा लेने के लिए ही उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर साजिश रची है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker