हरिद्वार में किसान की हत्या कर शव को जलाया, धारदार हथियार से काटे दोनों हाथ

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक किसान की नृशंस हत्या कर दी गई। बहादराबाद क्षेत्र के गांव खेलड़ी में खेत पर गए एक बुजुर्ग किसान की नृशंस हत्या कर दी गई। किसान के दोनों हाथ धारदार हथियार से काटकर अलग कर दिए गए। इसके बाद आरोपियों ने उसके शव को जलाने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया आपसी रंजिश में हत्या बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि गांव खेलड़ी में राजपाल (70) पुत्र अतरु अपने परिवार के साथ रहते थे। रोजाना की तरह वह सोमवार सुबह भी खेत पर चले गए थे। रात तक जब वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई।  इसके बाद राजपाल का पोता वंश खेत पर पहुंचा। राजपाल का शव लहूलुहान अवस्था में खेत में पड़ा हुआ था।

धारदार हथियार से दोनों हाथ काट दिए गए थे और धड़ को जलाया जा चुका था। पोते की सूचना पर आनन-फानन में परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सीओ निहारिका सेमवाल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शव करीब 30प्रतिशत जला हुआ है।

किसान की हत्या के तार जमीन के विवाद से जुड़े
किसान राजपाल हत्याकांड के तार जमीनी विवाद से जुड़ा होना बताया जा रहा है। पुलिस इसी एंगल पर अपनी जांच आगे बढ़ा चुकी है। दरअसल संदेह के घेरे में आया किसान का करीबी रिक्तेदार अपने परिवार समेत फरार हैं, लिहाजा उसकी धरपकड़ के बाद ही असली कहानी निकल कर सामने आ सकेगी। बताया जा रहा है कि संपत्ति को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था।

गांव खेलडी निवासी राजपाल और करीबी रिक्तेदार सिंचाई भाग की भूमि पर ही खेती करते चले आ रहे थे। पिछले कई वर्ष से खेती की भूमि पर खेती करने को लेकर दोनों आमने-सामने आ गए थे । कई बार दोनों के बीच विवाद हो चुका था। रोजाना की तरह राजपाल खेत के लिए घर से रवाना हुआ था लेकिन शाम को उसका शव अपने ही खेत से बरामद हुआ । उसी खेत के बगल वाले खेत में करीबी रिक्तेदार खेती करता है, लिहाजा हत्याकांड को अंजाम देने का संदेह करीबी रिक्तेदार के परिवार पर ही है।

परिजनों के इस तरफ ध्यान खींचने पर बहादराबाद पुलिस ने जब करीबी रिक्तेदार के घर दबिश दी ,तब घर पर कोई नहीं मिला। पुलिस अब करीबी रिक्तेदार और उसके परिवार की तलाश में सरगर्मी से जुटी है, जिसके बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी।

कुर्सी और अन्य सामान मिला: घटनास्थल से एक कुदाल भी बरामद हुई है। माना जा रहा है कि किसान की हत्या में कुदाल का इस्तेमाल किया गया है। कुदाल से कुछ ही दूरी पर किसान की कुर्सी और अन्य सामान भी बरामद हुआ है ।

चार से पांच किलोमीटर दूर हत्या की: गांव से करीब 4 या 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गन्ने के खेत में हत्याकांड को अंजाम दिया गया। चुकी खेत पर परिजन नहीं जाते थे इसलिए किसान की हत्या कब की गई। यह साफ नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि हत्या करने के बाद ही उसके शव को जलाने की कोशिश की गई है।

पूरा गांव मौके पर पहुंचा: किसान राज्पाल की निर्मम तरीके से हत्या कर दिए जाने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। जिसने भी यह बात सुनी वह तुरंत घटनास्थल की तरह तरफ दौड़ा चला आया देखते ही देखते मानो पूरा गांव ही खेत पर इकट्ठा हो गया।

सुबह आठ बजे देखा था: गांव वालों ने पुलिस को बताया है कि अंतिम बार राजपाल को सोमवार की सुबह आठ बजे देखा था। उसके बाद गांव के किसी भी व्यक्ति ने नहीं देखा था। हालांकि देर रात तक पुलिस मौके पर पूछताछ कर रही थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker